Home खेल रोहित के शतक से संभला भारत, इंग्लैंड के खिलाफ तीनों प्रारुपों में शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी के बाद दूसरे बल्लेबाज

रोहित के शतक से संभला भारत, इंग्लैंड के खिलाफ तीनों प्रारुपों में शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी के बाद दूसरे बल्लेबाज

0 second read
0
109

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैंसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामीं बल्लेबाजी करने आये शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलिन वापस लौट गये। जबकि दूसरे सलामीं बल्लेबाज एक छोर को संभाले रखा। शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली।

मध्यक्रम की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा भी जल्दी चलते बनें। पुजारा ने 21 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान विराट कोहली भी बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह पकड़ लिए। अजिंक्य रहाणे 66 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए हैं।

रोहित शर्मा की बात करें तो येउनका 7वां टेस्ट शतक है। रोहित शर्मा ने इंजरी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की थी। इस दौरान उन्होने दो टेस्ट मैच खेले थे। आपको बता दें कि इस दौरान शर्मा का बल्ला खामोश रहा था। पिछले छह पारियों में नाकाम रहने के बाद शर्मा ने शतकीय पारी खेली।

रोहित ने अपना 7वां शतक पूरा करने के लिए 130 गेंदों का सामना किया। अपनी इस शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 14 चौके व 2 छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 76.52 का रहा। रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में क्रिस गेल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गये।

Load More In खेल
Comments are closed.