Home वायरल महिने में 6 लाख रूपये कमाने वाले शख्स ने कहा – मेरे देश में गर्लफ्रेंड मिलना नामुमकिन है

महिने में 6 लाख रूपये कमाने वाले शख्स ने कहा – मेरे देश में गर्लफ्रेंड मिलना नामुमकिन है

0 second read
1
73

रिपोर्ट – माया सिंह

चीन :  सोशल  मीडिया पर इनदिनों एक शख्स की तस्वीर काफी  वायरल हो रही है । जैसा कि आप जानते है कि चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है । घर से लेकर ऑफिस , बाजार हर जगह कोरोना वायरस  ही चर्चा में हैं , ऐसे में इससे बाहर निकल कर कुछ अलग सोचना लोगों के लिये काफी मुश्किल हो रहा है । लेकिन एक 28 वर्षीय शख्स ने कोरोना के बाद चीन को लेकर एक ऐसा खुलासा किया है , जिससे एक बार फिर चीन चर्चा का विषय बना हुआ है ।

दरअसल , ज्हांग कुनवेई नाम का एक शख्स ने एक आर्टिकल के जरिये कहा है कि चीन के आम लोग प्यार की तलाश में भटक रहे हैं लेकिन समाज की इतनी सारी उम्मीदें हैं कि वे इन्हें पूरा करने  में असमर्थ है ।

आलम यह है कि इस व्यक्ति ने दो बार डेटिंग प्रोफाइल बनाई थी लेकिन अफसोस दोनों बार ही निराशा हाथ लगी । हालांकि उस वक्त व्यक्ति अनफिट था और 30-35 हजार रूपये ही कमा पाता था । उस दौरान डेटिंग प्रोफाइल बनाने पर ज्हांग को काफी ट्रोल किया गया था , जिसके बाद उन्हें  अपनी प्रोफाइल डिलीट करनी पड़ी थी ।

इसके बाद शख्स ने कड़ी मेहनत की और महीने के 6 लाख रूपये कमाने लगा और एक बार फिर डेटिंग प्रोफाइल बनाया लेकिन इतने रुपये कमाने के बावजूद ट्रोलिंग कम नहीं हुई । उन्होंने फिर अपनीन प्रोफाइल डिलीट कर दी ।

अब इस इंसान ने एक आर्टिकल के जरिये कहा है कि चीन में किसी भी आम इंसान के लिए गर्लफ्रेंड ढूंढना बहुत मुश्किल है । आगे कहा कि इस आधुनिक युग में पुरूषों पर ज्यादा दबाव है । इसके अलावा कहा कि समाज में पुरूषों की वैल्यू बस कड़ी मेहनत और पैसा कमाने की रह गई है ।

ज्हांग का यह आर्टिकल जमकर वायरल हो रहा कुछ लोग इनको इमोशनल सपोर्ट कर रहें है तो वहीं कुछ लोग निंदा भी कर रहे हैं । एक शख्स ने लिखा कि तुम्हारी सैलरी के हिसाब से तुम एक सफल इंसान हो । तो सहानुभूति पाने के लिए ओछी हरकतें मत करो । वहीं वुहान यूनिवर्सिटी के फिलोसॉफी टीचर ने चीन की ट्विटर जैसी वेबसाइट वायबू पर इस बारे में ज्हांग की आलोचना करते हुए लिखा है कि –  कोई भी तुम्हारे लिए पत्नी का इंतजाम नहीं कर सकता है । इस तरह का प्रेशर तुम्हारी खुद की समस्या है और ये कोई सामाजिक समस्या नहीं है ।

गौरतलब है कि ज्हांग ने चीन  के टॉप कॉलेज से पढ़ाई की है । उनका कहना है कि लोग अब उनके सैलरी पर नहीं बल्कि उनके फिटनेस पर सवाल उठाते है । इस मॉडर्न युग के वजह से ये आर्टिकल लिखने को मजबूर हैं ।

Load More In वायरल
Comments are closed.