Home बिज़नेस आयकर विभाग ने इस सप्ताह फ्लिपकार्ट (Flipkart) समूह की एक कंपनी और लोकल फूड डिलिवरी स्टार्टअप स्विगी (Swiggy) के दफ्तरों की ली तलाशी

आयकर विभाग ने इस सप्ताह फ्लिपकार्ट (Flipkart) समूह की एक कंपनी और लोकल फूड डिलिवरी स्टार्टअप स्विगी (Swiggy) के दफ्तरों की ली तलाशी

5 second read
0
6

बेंगलुरु: आयकर  विभाग ने थर्ड पार्टी वेंडर्स के जरिए कथित तौर पर टैक्स चोरी को लेकर ये तलाशी ली। दो सूत्रों ने रायटर्स को ये जानकारी दी। एक सूत्र ने बताया कि विभाग ने स्विगी और फ्लिपकार्ट की लॉजिस्टिक अनुषंगी Instakart के बेंगलुरु स्थित कार्यालयों पर बुधवार को तलाशी शुरू की। एक अन्य सूत्र ने बताया कि Instakart के दफ्तर पर तलाशी गुरुवार को पूरी हो गई।

सूत्र ने बताया कि आयकर विभाग के कम-से-कम 20 अधिकारियों ने Instakart के कार्यालय पहुंचकर कंपनी के वेंडर्स को जारी इनवॉयसेस की जांच की। फ्लिपकार्ट ने इस बारे में एक बयान जारी कर कहा है कि वह अधिकारी को सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा अपना पूरा सहयोग दे रही है। कंपनी ने साथ ही कहा है कि वह टैक्स एवं अन्य वैधानिक नियमों का पूरी तरह से अनुपालन करती है।

दक्षिण अफ्रीका की इंटरनेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Naspers समर्थित Swiggy ने भी कहा है कि वह टैक्स और अन्य कानूनी प्रावधानों का पूरी तरह से अनुपालन कर रही है। उसने कहा है, ”आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा लिया जा रहा सर्वे अभी जारी है और हमारी टीम इस मामले में पूरा सहयोग कर रही है।

हालांकि, आयकर विभाग ने इस मामले पर रायटर्स के सवालों का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया है।

 

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.