Home business news होली मनाने के लिये सरकार दे रही 10,000 रूपये! जानिए कैसे मिलेगा आपको…

होली मनाने के लिये सरकार दे रही 10,000 रूपये! जानिए कैसे मिलेगा आपको…

5 second read
0
299

रिपोर्ट- माया सिंह

नई दिल्ली:रंगों का त्योहार होली हमारे बीच उमंग, उत्साह और अमन का पैगाम लेकर आता है , लेकिन इस बार की होली केन्द्रीय कर्मचारियों के लिये बेहद ही रंगीन और खुशियों भरी होने वाली है । मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम की शुरुआत की है ।

दरअसल, 29 मार्च को होली है । जैसा कि आप भी जानते है कि महीने के अंत में आमतौर पर कर्मचारियों की सैलरी EMI और घर के बाकी खर्चों में चली जाती है । इसलिए कर्मचारियों का होली का त्योहार खुशियों के साथ बीते और उन्हें पैसों को लेकर कोई समस्या न आए , इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्पेशल एडवांस स्कीम ऑफर की है ।

बता दें कि छठे वेतन आयोग में एडवांस के तहत मात्र 4500 रूपये मिलते थे लेकिन अब यह 7वें वेतन आयोग में शामिल हो गया है , जिसके वजह से केन्द्र कर्मचारी 10,000 रूपये तक एडवांस ले सकते हैं । सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें इस पर कोई ब्याज नहीं देना होगा और 10 किस्त में वापस कर सकते हैं । कर्मचारियों के लिए ये स्कीम (Special Festival Advance Scheme) 31 मार्च 2021 तक खुली है।

बता दें कि सभी केंद्रीय कर्मचारियों को ये एडवांस राशि प्रीपेड RuPay कार्ड के जरिए दिया जाएगा यानि केंद्रीय कर्मचारियों के ATM में यह पैसा पहले से ही मौजूद होगा, केवल उन्हें खर्च करना है। ध्यान देने वाली बात यह है कि ये रकम सिर्फ इसी वित्त वर्ष के लिए और जितना भी पैसा है उसे 31 मार्च, 2021  तक खर्च कर लेना है ।

Load More In business news
Comments are closed.