1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ से पकड़े गये संदिग्ध के पिता ने घर पर बाहर से लगा रखा था ताला, सदमे खुद को किया कैद और…

लखनऊ से पकड़े गये संदिग्ध के पिता ने घर पर बाहर से लगा रखा था ताला, सदमे खुद को किया कैद और…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी मिनहाज के घर पर सोमवार सुबह से ही ताला लगा हुआ था, जिसे देखकर ऐसा लग रहा था मानो घर पर कोई नहीं है। हालांकि रिहाई मंच के लोगों के पहुंचने पर नजारा बदल गया और जिन दरवाजों पर ताले लगे थे, उसके अंदर से संदिग्ध आतंकी मिनहाज के पिता सिराज बाहर निकले और मंच से जुड़े लोगों को अंदर ले गए। इसके बाद पता चला कि सिराज पत्नी के साथ घर पर ही हैं।  

लोगों के सवाल-जवाब से बचने के लिए उन्होंने मेनगेट पर बाहर से ताला डाल रखा था। सिराज ने बताया कि एटीएस ने पूछताछ के बाद सोमवार देर रात ही घर छुड़वा दिया था। इस बीच घर के बाहर पुलिस भी तैनात रही।

एटीएस की कार्रवाई से संतुष्ट

मीडिया से बात करने से बच रहे सिराज ने काफी देर बाद कहा, ‘सदमे में हूं। एटीएस की कार्रवाई को लेकर बोले कि पूरी तरह संतुष्ट हूं। वहीं उन्होंने मिनहाज के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के सवाल पर चुप्पी साध ली और अंदर चले गए।’

पड़ोस में रहने वाले रियाज के बेटों हस्नान, सूफियान और अली का कहना था कि मीडिया ने उनके घर के फोटो भी टीवी पर दिखा दी। जबकि उनका इससे कोई लेना-देना ही नहीं है। अब पूरा परिवार डरा हुआ है। लोग शक की नजर से देखने लगे हैं। उन्होंने मिनहाज के बारे में ज्यादा जानकारी न होने की बात कही।

रिहाई मंच ने लगाए कई आरोप

रिहाई मंच के अध्यक्ष मो. शोएब और अन्य सदस्यों ने काफी देर तक घर के अंदर रहकर सिराज से बात की। हालांकि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई, इसे सार्वजनिक नहीं किया गया। उधर, पूरे मामले में रिहाई मंच के अध्यक्ष ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मोहम्मद शोएब ने कहा कि 2022 का चुनाव आ रहा है। ऐसे में वोटों के ध्रुवीकरण के लिए पूरा खेल किया जा रहा है।

उनका दावा है कि आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पकड़े गए कई लोग निर्दोष साबित हो चुके हैं। साथ ही कहा कि मिनहाज और मुशीर के केस की मंच पैरवी करेगा। इसके साथ ही उन्होंने मार्च 20017 में हाजी कॉलोनी में सैफउल्ला के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए।

घर से कम निकलता था मिनहाज

संदिग्ध आतंकी मिनहाज के घर के आस-पास रहने वाले भी उसके बारे में कुछ खास नहीं जानते हैं। लोगों का कहना है कि मिनहाज घर से कम ही निकलता था। ज्यादा किसी से बात भी नहीं करता था। पास ही मोबाइल शॉप चलाने वाले जितेंद्र ने बताया कि कभी लगा ही नहीं कि आसपास कोई ऐसा शख्स भी रहता है। इस बीच सोमवार को भी बड़ी संख्या में लोग संदिग्ध आतंकी का घर देखने पहुंचते रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads