1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. “देशऔरदिशा” विषय पर होगी अहम चर्चा, देश के नामी बुद्धिजीवी 5 दिसंबर को दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में रखेंगे अपने विचार

“देशऔरदिशा” विषय पर होगी अहम चर्चा, देश के नामी बुद्धिजीवी 5 दिसंबर को दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में रखेंगे अपने विचार

There will be an important discussion on the topic "Country and Direction", the country's eminent intellectuals will present their views on December 5 in Delhi's Vitthal Bhai Patel House; बुद्धिजीवी वर्ग देश के मौजूदा हालात पर अपने विचार रखेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : आगामी 5 दिसंबर को दिल्ली के विट्ठल भाई पटेल हाऊस में आयोजित होने जा रही संगोष्ठी में बुद्धिजीवी वर्ग देश के मौजूदा हालात पर अपने विचार रखेगा। संगोष्ठी के आयोजक और पैग़ाम ए इंसानियत के अध्यक्ष अमीर हैदर ज़ैदी ने कहा कि आज देश की जनता को यह बताने की कदापि ज़रूरत नहीं है देश में इस वक़त लोकतंत्र से और संविधान द्वारा स्थापित मूल्यों के अनुसार देश प्रगति की ओर नहीं चल रहा है एक तरफ़ जहाँ धार्मिक सदभाव और भाईचारा कमज़ोर हो रहा है।

वहीं विकास के नाम पर नागरिकों की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग किया जा रहा है और जाने अनजाने में संविधानिक संस्थाओं की मर्यादाओं से छेड़छाड़ की जा रही है और एसे में जब विपक्षी पार्टियां नगण्य हो गई हों तब आप का कर्तव्य है कि एक सोच वाले राज नेता वकील डाक्टर अध्यापक चार्टेड एकाउंटेंट किसान संगठन  मजदूर संगठन और सरकारी संस्थाओं और समाज के हर ज़िम्मेदार नागरिक का कर्तव्य बन जाता है कि हम सभी लोग एक साथ मिलकर वर्तमान सत्ता को इन ख़तरों से आगाह करें।

ग़लत नीतियों का विरोध करें एवं ठोस सकारात्मक सुझाव दें क्रियान्वित करने की कमियों को दूर करवायें भ्रष्टाचार के खिलाफ पुरजोर आवाज़ उठाकर क़ानून के हवाले करें और इसके साथ ही इस तरह का परिवेश बनायें जिस से की संविधानिक संस्थाएं निष्पक्षता से शीघ्र फ़ैसला करें।

RNI News से बात करते हुए अमीर हैदर ज़ैदी ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए हमारा पहला क़दम “देशऔरदिशा” विषय पर विचार रखने के लिए प्रबुद्ध लोगों को एक प्लेटफॉर्म पर लाना है ताकि समाज के हर वर्ग के एक सोच और विचार रखने वाले लोगों को जोड़ा जा सके।

कार्यक्रम के आयोजक अमीर हैदर ज़ैदी ने बताया कि संगोष्ठी का आयोजन आगामी दिनांक 5 दिसंबर 2021 को दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक डिप्टी स्पीकर हाल विट्ठल भाई पटेल हाऊस रफ़ीमार्ग नई दिल्ली होना तय हुआ है और इसी के माध्यम से आगे के कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय्यार की जाएगी जिस से कि देश से धार्मिक उन्मादता भ्रष्टाचार और वैमनस्यता दूर होगी। संगोष्ठी में LJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरविंद बाजपाई, सीपीआई नेता अमीर हैदर ज़ैदी, शिया आलिम मौलाना कल्बे रुशैद रिज़वी, वरिष्ठ पत्रकार संतोष भारतीय और सामाजसेवी अशोक कुमार भारती सहित कई अहम शख्सियतें शरीक होंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...