1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. लव जिहाद के मामले में स्वरा भास्कर का बयान: कही ये बात, पढ़ें

लव जिहाद के मामले में स्वरा भास्कर का बयान: कही ये बात, पढ़ें

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लव जिहाद का मुद्दा एक बार फिर चर्चा में आ गया है। वजह है मध्य प्रदेश सरकार का फैसला। दरअसल मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद को लेकर कानून लेकर आने वाली है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि विधानसभा के आने वाले सत्र में इस पर कानून लाया जाएगा। हालांकि इससे पहले ही मामले पर राजनीति तेज हो गई है।

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। दरअसल लव जिहाद का मुद्दा अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय का बना हुआ है। ऐसे में एक यूजर ने ट्वीट किया, एक बार को मान लेते हैं कि लव जिहाद वास्तविक है और इसे ठीक करने की जरूरत है।

आप धारा 366 (जबरन शादी), धारा 415 (धोखाधड़ी), धारा 340 (जबरन कारावास) और धारा 383 (जबरन वसूली) का इस्तेमाल कर मुकदमा चला सकते हैं। तो फिर नया कानून क्यों लाना चाहते है।

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए स्वरा भास्कर ने बताया है कि सरकार लव जिहाद पर कानून क्यों लाना चाहती है। उन्होंने बताया, ‘सांप्रदायिक उन्माद को हवा देने के लिए, चुनाव प्रचार के दौरान झूठ फैलाने के लिए, हिंदू महिलाओं को नियंत्रित करने के लिए, समुदायों के बीच खाई को और गहरा करने के लिए, झूठे दुश्मन पैदा करने के लिए और उनके लिए बड़े पैंमाने पर घृणा पैदा करने के लिए। स्वरा भास्कर का ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

कांग्रेस ने भी इस मामले में बीजेपी की मंशा पर सवाल खड़े किए किए हैं। कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल के मुताबिक देश में इतने सारे कानून पहले से हैं जिन्हें सरकार सही तरह से लागू नहीं कर पा रही।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...