1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. सुशील मोदी ने कहा- कार्यकर्ता का पद तो कोई नहीं छीन सकता, गिरिराज सिंह ने दिया यह जवाब

सुशील मोदी ने कहा- कार्यकर्ता का पद तो कोई नहीं छीन सकता, गिरिराज सिंह ने दिया यह जवाब

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार में नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे। आज वे सातवीं बार इस पद की शपथ लेंगे। ऐसे में बिहार में अगला डिप्टी सीएम कौन होगा, इसको लेकर अभी तक कोई ऐलान नहीं हुआ है।

हालांकि, जब रविवार को एनडीए की बैठक हुई तो उसमें नीतीश कुमार को एनडीए विधानमंडल दल का नेता चुना गया है। लेकिन इसमें सुशील मोदी के नाम को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई। ऐसे में चर्चा है कि बीजेपी बिहार में डिप्टी सीएम का चेहरा बदल सकती है।

इस बीच, सुशील मोदी के एक ट्वीट ने सियासी हवाओं को गर्म कर दिया है। सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो जिम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।’

सुशील मोदी के ट्वीट पर अब बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जवाब दिया है। गिरिराज सिंह ने कहा, ‘आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे, पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता।’

बिहार में अगले डिप्टी सीएम को लेकर बीजेपी किसी और का नाम आगे कर सकती है। साथ ही चर्चा है की अन्य राज्यों की तरह बिहार में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा सकते हैं। इसमें संघ के करीबी कामेश्वार चौपाल, बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार, तार किशोर सिंह और रेणु देवी का नाम शामिल है।

तार किशोर प्रसाद को विधानमंडल का नेता चुने जाने के पर गिरिराज सिंह ने बधाई दी। उन्होंने कहा, “तारकिशोर जी आप आज विधानमंडल दल के नेता सर्वसम्मति से चुने गए है…आप सर्वसमाज को लेकर चलेंगे ऐसा मेरा विश्वास है…महादेव आपको सफलता दे।”

वहीं रेणु देवी को विधानमंडल का उपनेता चुनाव गया है। इस पर गिरिराज सिंह ने कहा, “अति साधारण परिवार से आने वाली श्रीमती रेणु देवी जी को विधानमंडल के उपनेता चुने जाने पर बहुत-बहुत बधाई। आप आधी अवादी के साथ साथ पिछड़े एवं वंचितों का नेतृत्व करती है, आप भाजपा की उस समाज में आवाज़ बने ,यही मेरी शुभकामनाएं है।”

हालांकि, नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी की जोड़ी पिछले लंबे समय से बिहार में काम करती रही है। लेकिन क्या इस बार भी ऐसा होगा, इसका जवाब भविष्य के गर्भ में हैं। बता दें कि तारकिशोर सिंह को रविवार को हुई बैठक में बीजेपी विधानमंडल दल का नेता चुना गया है। जबकि रेणु देवी को बीजेपी विधानमंडल दल का उपनेता चुना गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...