Home ताजा खबर चीन विवाद पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी : सरकार से की श्वेत पत्र लाने की अपील

चीन विवाद पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी : सरकार से की श्वेत पत्र लाने की अपील

35 second read
0
8

भारत और चीन के बीच कई महीनों से सीमा विवाद जारी है। आपको बता दे, 15 जून को गलवान घाटी में हुई झड़प के बाद से ही भारत और चीन के संबंध लगातार बिगड़ रहे है। उस झड़प में हमारे 20 वीर जवान शहीद हुए वही चीन के भी 60 से अधिक सैनिक मारे गए।

इसके बाद एक बार फिर चीन और भारत के रिश्ते इस कदर बिगड़े की खुद विदेश मंत्री को यह स्वीकार करना पड़ा की 1962 के बाद पहली बार सीमा पर इतना तनाव है ,वास्तविक नियंत्रण रेखा पर 45 साल के बाद गोली चलने की खबर से पड़ोसी देशों में भी हलचल बढ़ गई है।

आपको बता दे कि इस मसले पर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है और वर्तमान में जारी इस सीमा विवाद का कोई हल निकलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है ,वही अब खुद बीजेपी के सांसद भी सरकार से सवाल पूछने लगे है।

आपको बता दे कि राज्यसभा से सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले पर अपनी ही पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया और संसद में श्वेत पत्र लाने की मांग कर डाली है।

इस पुरे मसले पर स्वामी ने ट्वीट करके अपनी बात को रखा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, चीन के साथ जारी विवाद के मसले पर श्वेत पत्र लाने में क्या दिक्कत है ?

आगे उन्होंने लिखा कि परेशानी है कि सीमा पर हमारी नई स्थिति एक नया यथास्थिति की ओर बढ़ रही है. अब सिर्फ लड़ाई ही इसे पहले की स्थिति में ला सकता है, क्या भारत तैयार है ?

बताते चले कि भारत और चीन के बीच कई स्तर की वार्ता हो गई है लेकिन फिलहाल इस सीमा विवाद का कोई हल निकलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.