Home उत्तर प्रदेश टीचर की नसीहत पर गुस्साई छात्रा, फर्जी आईडी बनाकर किया बदनाम

टीचर की नसीहत पर गुस्साई छात्रा, फर्जी आईडी बनाकर किया बदनाम

0 second read
0
8

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: गुरु शिष्य का रिश्ता जन्मों से पवित्र रहा है। बड़े बुज़ुर्ग भी कहते है कि अपने गुरु की इज़्ज़त करें क्योंकि ये गलत राह पर जाने से रोकेंगे। कुछ बच्चें जहां गुरु के मुताबिक चल लेते है तो कुछ ऐसे हैं जो गुरु को नहीं समझ पाते और उनका मज़ाक बनाते हैं। और फिर अपनी नीचता पर आकर गलत कर देंते हैं। ऐसी ही एक वारदात को अंजाम दिया गया जिसे सोचकर आप भी दंग रहे जायेंगे।

दरअसल, यूपी की राजधानी लखनऊ के गुडम्बा इलाके में रहने वाली एक टीचर को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर बदनाम करने का मामला सामने आया है। इस वारदात को अंजाम देने वाली छात्रा मेरठ की एक डीम्ड यूनिवर्सिटी से बीकॉम कर रही है।

बात ये है कि ऑनलाइन क्लासेस में गुडम्बा की टीचर अक्सर छात्राओं को नसीहत देती रहती थी। लेकिन उनकी इस आदत से बीकॉम की छात्रा इतना चिढ़ गई कि उसने टीचर को बदनाम करने की घिनौनी साजिश रच दी।

दरअसल, छात्रा ने टीचर को बदनाम करने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 25 से ज्यादा फर्जी आईडी बना दिया। इतना ही नहीं उसने टीचर के भाई, भाभी, रिश्तेदार का भी फर्जी एकाउंट बनाकर उसमें अश्लील, अभद्र और अमर्यादित टिप्पणी पोस्ट करने लगी।

जब टीचर के भाई ने पुलिस को जानकारी दी तो पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल तेज़ क्र दी। उसी जांच में सामने आया कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन क्लास में टीचर ने उस छात्रा को उसकी एक गलती पर उसे पूरी क्लास के सामने डाट दिया था। इस डाट को छात्रा ने अपनी गलती न मानकर अपनी बेज़्ज़ती समझी और उसी का बदला ले लिया।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब साइबर क्राइम सेल ने फर्जी एकाउंट के आईपी एड्रेस को सर्च किया और उसके बाद राज़ पे से पर्दा खुल गया।

छात्रा को गिरफ्तार नहीं किया गया है बल्कि उसे नोटिस भजा गया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.