Home मनोरंजन अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से श्रीदेवी ने कर दिया था साफ इंकार, बिग बी ने पैरों पर फूल चढ़ा कर मनाया, फिर जो हुआ…

अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से श्रीदेवी ने कर दिया था साफ इंकार, बिग बी ने पैरों पर फूल चढ़ा कर मनाया, फिर जो हुआ…

0 second read
0
17

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

मुंबई: बॉलीवुड के बिग बी यानि अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री मे जबसे आये तभी से उनका सिक्का चलने लगा और वो देखते ही देखते सदी के महानायक बन गये। अमिताभ बच्चन के सुपर स्टारडम के उस जमाने में हिरोइनें उनके साथ काम करने के लिए तरसती थी। लेकिन उस जमाने में श्रीदेवी ने ऐलान कर दिया था कि वो अब अमिताभ बच्चन के साथ कभी काम नहीं करेगी।

वो वक्त था 80 के दशक का जब 1984 में श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म की इंकलाब और 2 साल बाद उनकी दूसरी फिल्म आयी आखिरी रास्ता। लेकिन श्रीदेवी को लगा कि इन दोनों फिल्मों में पूरी तरह से अमिताभ ही अमिताभ छाये हुए है। उन्हें कहीं से भी अपना टेलेंट दिखाने का मौका नहीं मिला। जिस वजह से श्रीदेवी को नाराजगी होने लगी।

फिल्म आखिरी रास्ता के बाद श्रीदेवी ने ऐलान कर दिया कि अब वो अब अमिताभ के साथ दोबारा कभी काम नहीं करेगी। हालांकि टीनू आनंद अपनी फिल्म शहंशाह के लिए अमिताभ और श्रीदेवी की जोड़ी को कास्ट करना चाह रहे थे। लेकिन अभिनेत्री के ऐलान के बाद उन्होंने एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री को ले लिया।

श्रीदेवी तो अपने रवैये पर कायम रही लेकिन जब फिल्म खुदा गवाह में डबल रोल के लिए मुकुल एस आनंद ने उन्हें अप्रोच किया तो श्रीदेवी मना नहीं कर पायी। श्रीदेवी के ऐलान के बाद बॉलीवुड गलियारों में भुचाल सा आ गया था।

बता दें कि श्रीदेवी को अमिताभ बच्चन के साथ काम ना करने के ऐलान के कई मायने निकाले गये थे लेकिन एक्ट्रेस अपनी बात पर अटल रही। पर खुदा गवाह फिल्म में अचानक हां करने की खबर ने सभी को फिर से चौंका दिया। इसको लेकर फिर कई धारणाएं भी बनने लगी थी जिसमें से एक अमिताभ बच्चन का श्रीदेवी को मनाने का स्टाइल था।

ऐसे मनाया अपनी हिरोइन को-

दरअसल, उन दिनों श्रीदेवी सरोज खान के साथ एक गाने की शूटिंग में बिजी थीं। उन्हें फिल्म खुदा गवाह के लिए मनाने के चलते अमिताभ ने उनकी शूटिंग वाली जगह पर फूलों से भरा एक ट्रक भिजवाया था। उस ट्रक में भरे फूल श्रीदेवी के पैरों पर जा गिरे। श्रीदेवी को अमिताभ का ये अंदाज काफी पसंद आया और वो इस फिल्म में काम करने के लिए राजी हो गईं।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.