1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Rohit Sharma ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Rohit Sharma ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने कैरेबियन टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। ये पारी उनकी टेस्ट क्रिकेट करियर का सबसे तेज अर्धशतकीय पारी है।

By Satyam Dubey 
Updated Date

टीम इंडिया के कप्तान और हिटमैन रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में तूफानी अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित ने पहली पारी में 80 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में 44 गेंदों का सामना करते हुए 57 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

हिटमैन रोहित शर्मा ने तूफानी अर्धशतक लगाने के साथ ही इतिहास रच दिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 30वीं पारी में दहाई का आंकड़ा पार करने का कारनामा किया है। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बैटर बन गए। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने के नाम था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगातार 29वीं पारी में दहाई का आंकड़ा पार किया था। अब लगातार 30वीं पारी में दहाई का आंकड़ा पार कर रोहित शर्मा ने महेला जयवर्धन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

रोहित शर्मा ने कैरेबियन टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। ये पारी उनकी टेस्ट क्रिकेट करियर का सबसे तेज अर्धशतकीय पारी है। इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 47 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने 35 गेंदों पर ही अर्धशतक लगाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का 53.54 का औसत है।

कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त शानदान लय में दिख रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनके बैट से 103 रनों की शतकीय पारी निकली थी। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और दो छक्के लगाए थे। पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया एक पारी और 141 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। अब दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 80 रन निकले और दूसरी पारी में भी 57 रनों की तूफारी पारी खेली। इस मैच में अब तक खेले गए खेल के अनुसार टीम इंडिया अच्छी स्थिति में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...