1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ओलंपियन मैरी कॉम ने किया उत्तर- पूर्व महिला फुटबॉल लीग ट्रॉफी का अनावरण

ओलंपियन मैरी कॉम ने किया उत्तर- पूर्व महिला फुटबॉल लीग ट्रॉफी का अनावरण

लौह महिला मैरीकॉम ने नई दिल्ली के ललित होटल में आयोजित एक अत्यंत शानदार समारोह में ट्रॉफी का भी अनावरण किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: ख़ुर्शीद रब्बानी

नई दिल्ली, (18 अप्रैल 2022) : पूर्व राज्यसभा सांसद और भारत की चैंपियन मुक्केबाज  मैरीकॉम ने आज यहां उत्तर- पूर्व महिला फुटबॉल लीग के आरंभ होने की तारीख की घोषणा की। यह लीग इंफाल में 5 जून से शुरू हो रही है। लौह महिला मैरीकॉम ने नई दिल्ली के ललित होटल में आयोजित एक अत्यंत शानदार समारोह में ट्रॉफी का भी अनावरण किया।


उत्तर- पूर्व महिला फुटबॉल लीग का आयोजन अनंतपुरा स्पोर्ट्स इवेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाएगा। लीग ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के तत्वाधान में खेली जाएगी। दिल्ली में आयोजित समारोह में कई जाने-माने व्यक्ति मौजूद थे जिनमें ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष  रतन कुमार सिंह, अनंतपुरा स्पोर्ट्स के निदेशक और ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव  एस ज्योतिर्मय रॉय, लीग के समन्वयक एम अनस पठान और मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड कीर्ति मिश्रा प्रमुख थे।


आगामी लीग पर टिप्पणी करते हुए मैरीकॉम ने कहा,” यह लीग उत्तर- पूर्वी राज्य में एक बदलाव लाएगी। इतनी चुनौतियों और परेशानियों के बाद भी इस राज्य की महिलाओं में खेल के प्रति ढेर सारी संभावनाएं हैं। इन्हें अगर जरूरत है तो बस सरकार से और व्यवसायिक लोगों से योगदान और समर्थन की।” वे आगे कहती हैं, “वैसे तो मैं एक मुक्केबाज हूं लेकिन, दूसरे खेलों में भी मुझे उतनी ही रुचि है। मैं उत्तर-पूर्व राज्य की महिलाओं से उम्मीद रखती हूं कि वे आगे आएंगी और खेल के मैदान में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करेंगी।


पत्रकारों को संबोधित करते हुए एएसपीएल के अध्यक्ष श्री अमीन पठान ने कहा,” इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है और ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं,खासकर महिलाओं को प्रोत्साहित करना है ताकि वे खेल के मैदान में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकें।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...