1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. वर्ल्ड कप की प्लानिंग को लेकर जडेजा ने कर दिया खुलासा, टीम इंडिया ऐसे बनेगी विश्व विजेता

वर्ल्ड कप की प्लानिंग को लेकर जडेजा ने कर दिया खुलासा, टीम इंडिया ऐसे बनेगी विश्व विजेता

उन्होंने कहा कि बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। मैं भी एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप में इसे दोहाराना चाहता हूं। मैं हार्ड वर्क कर रहा हूं। मैं अपनी बल्लेबाजी और फिटनेस दोनों पर ध्यान दे रहा हूं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारी के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। अब तक खेले गए दो मैचों में एक-एक से सीरीज बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज भारतीय समयानुसार साढे़ सात बजे से खेला जाएगा। विराट कोहली को वनडे सीरीज में नहीं खिलाया गया है। वहीं रोहित शर्मा पहले मैच में नंबर सात पर बैटिंग किए थे। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के इस फैसले पर आपत्ति जताई थी। कपिल देव और आकाश चोपड़ा ने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल खड़ा किए थे। अब रवींद्र जडेजा ने इस रणनीति पर बड़ी बात कही है।

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कप्तान और टीम मैनेजमेंट को पता है कि वर्ल्ड कप में किसे मौका देना है। बदलाव को लेकर किसी तरह का कन्फ्यूजन नहीं है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अलग-अलग खिलाड़ियों को अलग-अलग नंबर पर मौका देकर उनके प्रदर्शन को देखा जा रहा है। ऐसा नहीं कि हमने कुछ बदलाव किए और दूसरा वनडे हार गए। कई बार विकेट अैर परिस्थितियों के कारण भी ऐसा होता है। एक मैच में हार के बाद टीम मैनेजमेंट परेशान नहीं है।

उन्होंने कहा कि एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले यह अहम सीरीज है, जहां हम अलग-अलग खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। बड़े टूर्नामेंट में हम अपनी बेस्ट इलेवन के साथ उतरेंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे वनडे में अक्षर पटेल को नंबर चार पर उतारा गया। यह भी हमारी प्लानिंग का हिस्सा था। सीनियर खिलाड़ियों को वनडे सीरीज में आराम दिए जाने के सवाल पर कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से ऐसा किया जाता है। व्यक्तिगत तौर पर बतौर सीनियर खिलाड़ी मैं हर मैच खेलना चाहता हूं। लेकिन आपको टीम के बारे में भी सोचना होता है। इस कारण सीनियर्स को आराम देकर जूनियर खिलाड़ियों को आजमाया गया।

उन्होंने कहा कि बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। मैं भी एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप में इसे दोहाराना चाहता हूं। मैं हार्ड वर्क कर रहा हूं। मैं अपनी बल्लेबाजी और फिटनेस दोनों पर ध्यान दे रहा हूं। रवींद्र जडेजा का वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना पक्का माना जा रहा है। क्योंकि वे इस वक्त काफी शानदार फॉर्म में हैं। उम्मीद है कि वर्ल्ड कप में रवींद्र जडेजा बेहतर प्रदर्शन करेंगे। नीचले क्रम में वे टीम इंडिया की बैटिंग को मजबूत करेंगे और अच्छी गेंदबाजी कर विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को पस्त करते हुए नजर आएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...