1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC Rankings: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा, टॉप 10 में टीम इंडिया का सिर्फ एक खिलाड़ी

ICC Rankings: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा, टॉप 10 में टीम इंडिया का सिर्फ एक खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेरियल मिचेल 792 प्वाइंट्स के साथ आठवें पायदान पर हैं। श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने 780 प्वाइंट्स के साथ नौंवे पायदान पर हैं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

आईसीसी ने बुधवार को बल्लेबाजों की टेस्ट की ताजा रैंकिंग जारी की है। जारी रैंकिंग में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट नंबर वन पर आ गए हैं। जबकि भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो टॉप टेन में ऋषभ पंत अब भी बरकरार हैं। उनके अलावा कोई भी भारतीय बैटर टेस्ट रैंकिंग में जगह नहीं बना पाया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया अब इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेल रही है।

टॉप टेन में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी

आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में टॉप 10 में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के बैटर मार्नश लाबुशाने 877 प्वाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर हैं। ट्रेविस हेड 873 प्वाइंट्स के साथ चौथे पायदान पर हैं। स्टीव स्मिथ 861 प्वाइंट्स के साथ छठे पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा 836 प्वाइंट्स के साथ सातवें पायदान पर हैं।

टॉप टेन में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट 887 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 883 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 862 प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेरियल मिचेल 792 प्वाइंट्स के साथ आठवें पायदान पर हैं। श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने 780 प्वाइंट्स के साथ नौंवे पायदान पर हैं। टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत 758 प्वाइंट्स के साथ 10वें पायदान पर हैं।

हाल ही में इंडिया को WTC के फाइनल में हराया

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के छोड़ दें तो न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों ने टॉप टेन में जगह बनाई है। भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी ने जगह बनाई है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को हराया है। जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेल रही है। जिसके पहले मैच में 2 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...