1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को जीत के चाहिए अब 119 रन

चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को जीत के चाहिए अब 119 रन

एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद सभी को एक डर सता रहा था कि अगर टीम इंडिया ने कम से कम 400 रन की बढ़त हासिल नहीं की तो मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद सभी को एक डर सता रहा था कि अगर टीम इंडिया ने कम से कम 400 रन की बढ़त हासिल नहीं की तो मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

रूट-बेयरस्टो की साझेदारी ने भारत का खेल बिगाड़ दिया है। तो वहीँ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 173 रन के स्कोर पर सिमट गई।

रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड की टीम ने इस टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 378 रन के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवाकर 259 रन बना लिए हैं। इंग्लिश टीम को पांचवें दिन 119 रन बनाने हैं।

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 150 रन की साझेदारी हो चुकी है। बेयरस्टो 72 रन और रूट 76 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। भारत की ओर से कप्तान जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में दो विकेट झटके।

उन्होंने जैक क्रॉली 46 और ओली पोप  को पवेलियन भेजा। वहीं, एलेक्स लीस रन आउट हुए। इंग्लैंड के खिलाफ इस पांचवें टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 284 रन पर सिमट गई और भारत को 132 रन की बढ़त मिली। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 245 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड को 378 रन का लक्ष्य मिला।

अगर टीम इंडिया की बात करें तो बुमराह की कप्तानी वाली टीम इस मैच और सीरीज को तभी जीत सकती है, जब पांचवें दिन के पहले सत्र के पहले 10 ओवरों में जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो या उनके बाद आने वाले बेन स्टोक्स को आउट करे और जल्द ही सैम बिलिंग्स को भी पहले सत्र में पवेलियन भेज दे।

अगर टीम के तेज गेंदबाज ऐसा करने में विफल होते हैं तो फिर पहले सत्र में ही इस मैच का नतीजा निकलने की पूरी संभावना है और इस मैच का नतीजा इंग्लैंड के पक्ष में चला जाएगा। 400 से ज्यादा रन की बढ़त की बात इसलिए कही जा रही थी, क्योंकि इंग्लैंड ने हाल ही में न्यूजीलैंड को लगातार दो मैचों में 300 रन के करीब के लक्ष्य को कम ओवरों में हासिल किया था। यहां तक कि इस मैच के टॉस के दौरान बेन स्टोक्स ने भी ये बात कही थी कि वे लक्ष्य का पीछा करने में सफल हुए हैं और वे भारत के खिलाफ भी यही विकल्प चुनेंगे। इसके अलावा तीसरे दिन के खेल के बाद जॉनी बेयरेस्टो ने भी यही बात बोली थी कि भारत चाहे जो लक्ष्य दे, हम उसका पीछा करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...