1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. जिन बेसहारा बुजुर्गों को फेंका था इंदौर से बाहर..उनको छत देने आए सोनू सूद, की भावुक अपील

जिन बेसहारा बुजुर्गों को फेंका था इंदौर से बाहर..उनको छत देने आए सोनू सूद, की भावुक अपील

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के शहर इंदौर में एक दिन पहले सफाई के नाम पर नगर निगम के कर्मचारियों ने एक बेसहारा बुजुर्गों के साथ मवेशियों की तरह अमानवीय व्यवहार किया था और उन्हें शहर के बाहर फेंक दिया। जिसे लेकर चारों तरफ शिवराज सरकार की आलोचना होने लगी। हालांकि इस घटना के सामने आने के बाद मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी एक्शन लिया।

इस मामले की जानकारी के बाद मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘बुजुर्गों के प्रति अमानवीय व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मेरे लिये नर सेवा ही नारायण सेवा है। हर वृद्ध को आदर, प्रेम और सम्मान मिलना चाहिए; यही हमारी संस्कृति है और मानव धर्म भी। इसके बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस मामले में आरोपी पाए जाने वाले कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

वहीं इस मामले में एक्टिंग के अलावा समाज सेवा के लिए जाने जानें वाले बॉलीवुड के अभिनेता सोनू सूद भी सामने आयें और उन्होंने इंदौर के नागिरकों से भावुक अपील की। बता दें कि इस बाबत सोनू सूद ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि मैं इंदौर वासियों से गुजारिश करूंगा कि कल कुछ लोगों ने बुजुर्गों को शहर की सीमा से बाहर छोड़ने का प्रयास किया था। इन गरीबों को छत देने और उनका हक दिलाने की मदद करना चाहता हूं। लेकिन यह सब काम शहर के लोगों के बिना मुश्किल नहीं है। इसलिए  हम सब मिलकर इन लोगों के लिए रहने-खाने और इनका ध्यान रखने का प्रबंध करें।

सोनू सूद ने की इन लोगों से विशेष अपील

एक्टर ने कहा कि जितने बच्चे अपने मां-बाप को अकेले छोड़ देते हैं, उनके लिए एक सीख होनी चाहिए कि आप आपने माता-पिता को प्यार दें, उनका ध्यान रखें। उनको कभी अकेला महसूस नहीं होने दें। उनको हर कदम पर एक लाठी की तरह सहारा बनकर खड़े रहें। आइए हम सब लोग मिलकर यह मिसाल पेश करें। मैं आपके साथ हूं, इनको रहने के लिए एक आशियाना बनाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...