Home खेल कभी हिरासत में लिया गया ये खिलाड़ी, तो कभी पिता की मौत से पहुंचा गहरा सदमा, भारतीय टीम में मौका मिला तो मचाया तहलका

कभी हिरासत में लिया गया ये खिलाड़ी, तो कभी पिता की मौत से पहुंचा गहरा सदमा, भारतीय टीम में मौका मिला तो मचाया तहलका

1 min read
0
7

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय टीम के सबसे विस्फोटक ऑलराउंड क्रुणाल पांड्या बुधवार को अपना 30वां जन्मदिन मना रहें हैं। 30वें जन्मदिन से एक दिन पहले भारतीय टीम में डेब्यू किया। इसके साथ ही उन्होने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई। मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार अर्दशतक लगाते हुए एक विकेट भी अपने नाम किया।

क्रणाल पांड्या ने पहले मैच में डेब्यू करते हुए सबकी निगाहें अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि पिछले साल आईपीएल के बाद दुबई से लौटते हुए उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।  वहीं हाल ही में पिता की मौत की वजह से उन्हें सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 भी बीच में छोड़कर आना पड़ा था। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं, उनके संघर्ष के बारे में…

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या दोनो भाई हैं, आपको बता दें कि आईपीएल में दोनो भाई मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेलते हैं। इसी के साथ मंगलवार को क्रुणाव वनडे में डेब्यू करने के साथ ही एक बार फिर दोनो भाई एक साथ खेलते नजर आये। सीरीज के पहले मैच में उनके छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने उन्हे डेब्यू कैप सौंपी। इस दौरान वो भाउक हो गये। जिसके बाद छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने उन्हे कंधा देकर संभाला।

क्रुणाल ने जब शानदार अर्दशतक लगाकर डगआउट में बैठने के लिए गये,तो उनके साथ डगआउट में बैठे छोटे भाई हार्दिक भी भावुक हो गये। दोनों भाई का ये प्यार देखकर सभी इमोशनल हो गए थे। आपको बता दें कि हार्दिक और क्रुणाल आज भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा नाम कमा रहे हैं। लेकिन एक समय ऐसा था, कि पूरा घर पाई-पाई को मोहताज था। लेकिन उनके पिता हिमांशु पंड्या ने नौकरी जाने के बाद भी अपने दोनों बेटों को क्रिकेट की कोचिंग दिलवाई।

आज भले ही उनके पिता अपने बड़े बेटे का डेब्यू मैच देखने के लिए इस दुनिया में न हो, लेकिन ऊपर से वह उन्हें आशीर्वाद जरूर दे रहे होंगे। बता दें की इस साल जनवरी में ही हार्दिक-क्रुणाल के पिता का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था। क्रुणाल ने अपने पिता के लिए इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट भी शेयर किया और लिखा कि ‘पापा, हर गेंद के साथ आप मेरे दिमाग में और मेरे दिल में थे। मेरे साथ आपकी उपस्थिति महसूस करते ही आँसू मेरे चेहरे पर आ गए।

उन्होने आगे लिखा कि मेरी ताकत होने के लिए, मेरे पास सबसे बड़ा सपोर्ट होने के लिए धन्यवाद। मुझे आशा है कि मैंने आपको गौरवान्वित किया है। यह आपके लिए है पापा, जो कुछ हम करते हैं वह आपके लिए है पापा।’ क्रुणाल के इस इमोशनल पोस्ट पर लगभग 2 लाख लोग लाइक और कमेंट कर चुके हैं।

क्रुणाल के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 23 मार्च 2021 को पहला वनडे मैच खेला, जिसमें उन्होंने नाबाद 58 रन बनाए और 1 विकेट चटकाया। इससे पहले वह भारत के लिए 18 टी20 इंटरनेशनल मैच में 121 और 14 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। साथ आईपीएल के 71 मैचों में उन्होंने अबतक 1000 रन और 46 विकेट लिए है।

 

Load More In खेल
Comments are closed.