Home मनोरंजन टॉप-10 में शामिल हुई करिश्मा देव दुबे की यह फिल्म, मिल सकता है ऑस्कर पुरस्कार

टॉप-10 में शामिल हुई करिश्मा देव दुबे की यह फिल्म, मिल सकता है ऑस्कर पुरस्कार

21 second read
0
2

रिपोर्ट – पल्लवी त्रिपाठी

मुंबई : करिश्मा देव दुबे की लघु फिल्म ‘बिट्टू’ ऑस्कर के लिए शीर्ष 10 की फेहरिस्त में शामिल हो गयी है। ‘बिट्टू’ को 93वें एकेडमी पुरस्कारों के लिए लाइव एक्शन श्रेणी में लघु फिल्म की श्रेणी में रखा गया है । शॅार्ट फिल्म को ताहिरा कश्यप, एकता कपूर और गुनीत मोंगा ने ‘इंडियन वीमेन राइजिंग’ के तहत प्रस्तुत किया है।

लेखक और फिल्म निर्माता ताहिरा कश्यप ने इंस्टाग्राम पर ऑस्कर के ट्विटर हैंडल से खबर साझा किया हैं । उन्होंने लिखा कि बिट्टू 93वें एकेडमी अवार्ड्स के लिए शीर्ष 10 में है । शांत नहीं रह सकती क्योंकि ‘इंडियन वीमेन राइजिंग’ के तहत यह हमारा पहला प्रोजेक्ट है । यह इतना खास है । करिश्मा देव दुबे आप चमक सकती हैं । साथ ही ताहिरा ने @shredevdube और @maryelista को बधाई देते हुए रॉकस्टार कहा । साथ ही उन्होंने कहा मैं बहुत उत्साहित हूं। इसके अलावा ताहिरा ने @ektarkapoor @guneetmonga @ruchikaakapoor को लेकर कहा कि आप सबको गले लगाने का इंतजार नहीं हो रहा । कृपया बड़ी फिल्म के साथ इस लघु फिल्म का समर्थन जारी रखें ।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

वहीं, एकता ने भी इस संबंध में पोस्ट साझा किया है। उन्होंने लिखा कि नए विकास को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं । बिट्टू और हमारी अविश्वसनीय टीम के लिए बहुत बहुत आभारी हूं । एक छोटी लड़की की यात्रा और गांव के एक साथी सहपाठी के साथ उसके दिल को छू लेने वाले बंधन के बाद बिट्टू एक दुखद घटना की पृष्ठभूमि में सेट हो गई । इस परियोजना में निर्देशक के रूप में दुबे, निर्माता के रूप में श्रेया देव दुबे और मैरी इवेंजेलिस्ता हैं।

मालूम हो कि इससे पहले, प्रियंका चोपड़ा, माधुरी दीक्षित, आयुष्मान खुराना, अली फजल , सोनाली बेंद्रे समेत कई बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर प्रतिक्रिया दी है । बता दें कि ‘बिट्टू’ को बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल, टेल्यूराइड, पाम स्प्रिंग्स शॉर्टफेस्ट जैसी तकरीबन 18 फिल्म समारोहों में खास प्रतिक्रिया मिली और कई समारोह में जीत दर्ज की । वहीं अपार सफलता पाने के बाद भी मलयाली फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ ऑस्कर में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं रही । जिसके चलते 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स से बाहर हो गई है।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.