1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: गुफा मंदिर में शिवराज ने किए भगवान परशुराम के दर्शन, भक्तों के साथ गया मोदी भजन

Loksabha Election: गुफा मंदिर में शिवराज ने किए भगवान परशुराम के दर्शन, भक्तों के साथ गया मोदी भजन

Loksabha Election: भगवान परशुराम का जन्मोत्सव प्रदेशभर में मनाया जा रहा है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल के गुफा मंदिर में भगवान परशुराम के दर्शन किए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Loksabha Election: परशुराम जयंती वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, अक्षय तृतीया पर्व पर ही भगवान परशुराम का जन्म हुआ था। इस साल परशुराम जयंती 10 मई 2024 को मनाई जा रही है। इस पावन अवसर पर लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में सुबह से ही भगवान के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से सांसद प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान भी दर्शन के लिए पहुंचे और भक्तों के साथ मोदी आएंगे भजन गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

मोदी आएंगे और कमल खिलाएंगे

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कैसे मंच पर एक छोटी सी बच्ची राम आएंगे के तर्ज पर मोदी आएंगे गा रही है। इस दौरान मौके पर मौजूद लोग भी जोर शोर से मोदी आएंगे और कमल खिलाएंगे, मोदी आएंगे भगवा फहराएंगे  गाते हुए नजर आ रहे है। इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज ने भी मंच पर बैठकर श्रद्धालुओं के साथ भजन गए ।

वही राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि केंन्द्र में अगर मोदी सरकार आती है तो मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह को केंन्द्रीय मंत्री इसलिए बनाया जा सकता है, क्योंकि मध्यप्रदेश से प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय जैसे दिग्गज नेता केंन्द्री की राजनीति में एक्टिव ​थे, लेकिन अब ये नेता प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का दायित्व निभा रहे है। ऐसे में अगर शिवराज सिंह और आलोक शर्मा लोकसभा का चुनाव जीतते है तो दोनों को मोदी सरकार में मंत्री पद से नवाजा जा सकता है।

आलोक शर्मा के नेतृत्व में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

इस मौके पर पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, महापौर मालती राय सहित ब्राह्मण समाज के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आयोजन पूर्व महापौर व भोपाल से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी आलोक शर्मा के नेतृत्व में हुआ। जिसमे बीजेपी के दिग्गज नेता मौजूद रहे और सामूहिक आरती और भजन कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्रदेशभर में भगवान परशुराम का जन्मोत्सव मनाया जा रहा 

बता दें कि भगवान परशुराम का जन्मोत्सव प्रदेशभर में मनाया जा रहा है। सुबह से ही भगवान परशुराम का पूजन-अभिषेक किया जा रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर भगवान परशुराम की आराधना कर उनका आशीर्वाद ले रहे है।

कार्यक्रम कें दौरान भोपाल बीजेपी लोकसभा उम्मीदवार आलोक शर्मा ने शिवराज सिंह की मौजूदगी में कहा कि शिवराज जी दिल्ली जा रहे है, मैं भी उनके साथ दिल्ली जा रहा हूं। आलोक शर्मा द्वारा शिवराज के दिल्ली जाने की बात पर शिवराज सिंह ने मुस्कुरा दिया। तो वही कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने तालियां बजा दी।

क्या शिव-आलोक बनेंगे मंत्री?

सांसद प्रत्याशी आलोक शर्मा के इस बयान के बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी है। चर्चा है कि शिवराज सिंह और आलोक शर्मा अगर लोकसभा का चुनाव जीतते है तो दोनों को मोदी सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है,क्योंकि आलोक शर्मा राजधानी भोपाल से प्रत्याशी है, तो वही शिवराज सिंह चौहान चार बार के मुख्यमंत्री रहे है। शिवराज सिंह चौहान भी अपनी सभाओं में दिल्ली जाने के संकेत दे चुके है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान शिवराज सिंह लाड़ली बहनों से उन्हें वोट करके ओर विजय बनाकर दिल्ली भेजने की अपील कर चुके है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...