1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. शाहीन बाग- सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना पर भड़क उठीं साधना रामचंद्रन

शाहीन बाग- सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना पर भड़क उठीं साधना रामचंद्रन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टार (एनआरसी) के खिलाफ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली की कई सड़के बंद कर दी गई है जिसकी वजह से लोगों को बहुत सी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील संजय हेगडे और साधना रामचंद्रन को प्रदर्शकारियों से बात करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। दोनों ने आज दूसरे दिन प्रदर्शनकारियों से बातचीत की।

वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन लगातार दूसरे दिन प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए शाहीन बाग पहुंचे। इस दौरान आज भी मीडिया को हटाकर बात करने की शर्त रखी गई। प्रदर्शनकारियं से बातचीत करते हुए साधना रामचंद्रन ने कहा कि, सीएए, एनआरसी का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने है, वो कोर्ट का मुद्दा है, उस पर सुनवाई होगी। उस पर हम आज बात नहीं करेंगे। हम मानते हैं कि अगर आपके जौसी बेटियां और महिलाएं हैं तो देश सुरक्षित है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, हम चाहते हैं कि आपका आंदोलन शाहीन बाग में ही बरकरार रहे। हम आपसे केवल बंद सड़क को खुलवाने पर बातचीत करना चाहते हैं। हम सबसे बात नहीं कर सकते, हम आपको तकलीफ में नहीं देख सकते।

प्रदर्शनकारियों को विश्वास दिलाते हुए वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि हम सबका इमान है कोशिश करना। अगर बात नहीं बनी तो हम सुप्रीम कोर्ट वापस चले जाएंगे। फिर सुप्रीम कोर्ट सरकार को कहेगी और जो वो चाहेंगे वही होगा। हम चाहते हैं कि कोई हल निलके और यहीं शाहीन बाग में हल निकले। शाहीन बाग बरकरार रहना चाहिए।

रास्ता खाली करने की अपील करते ही वार्ताकारों के खिलाफ प्रदर्शनकारी भड़के उठे। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट सरकार के साथ मिला हुआ है, इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट पर भी भारोसा नहीं है। संजय हेगड़े की बातों पर जब शोर मचने लगा तो उन्होंने पूछा कि आप लोगों का डर यही है न कि यहां से हटने के बाद आपकी सुनवाई नहीं होगी। तो बता दूं कि जब तक सुप्रीम कोर्ट है आपकी हर बात सुनी जाएगी। साधना रामचंद्रन ने दोबारा उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि कल जिनसे बात नहीं हो पाई थी उनसे कैसे बात करनी है वो हमारा फैसला है, बाकी सारे फैसले आपके हैं।

वार्ताकारों ने मीडिया को बाहर निकले की अपील की और कहा कि बात बिना मीडिया के होगी। वहीं प्रदर्शनकारी कहने लगे कि वह मीडिया के सामने बात होगी। तब साधना रामचंद्रन ने कहा कि मीडिया रहेगा तो बात नहीं हो सकेगी। इसके बाद मीडिया बाहर चला गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...