1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 15 साल से बिना नौकरी के घर बैठे मिल रही थी सैलरी , ऐसे हुआ खुलासा

15 साल से बिना नौकरी के घर बैठे मिल रही थी सैलरी , ऐसे हुआ खुलासा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट – माया सिंह

अक्सर नौकरी करने वाले लोग सोचते हैं कि उन्हें ज्यादा सैलरी मिले । कुछ लोग अपने सालरी से संतुष्ट होते हैं तो वहीं कुछ लोग अपने काम के हिसाब से चाहते हैं कि और बढ़ाकर सैलरी मिले । लेकिन अगर हम कहें कि बिना नौकरी किये भी सैलरी मिल सकती है तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे , मगर यह सच है । बिना नौकरी किये एक शख्स को 15 साल से सैलरी मिल रही थी । आइए जानते है कि आखिर पूरा मामला क्या है ।

दरअसल , यह मामला इटली से सामने आया है । असल में यहां एक शख्स बिना नोटिस दिये 15 साल से काम छोड़कर घर में बैठ गया था लेकिन हैरानी की बात यह है कि बिना किसी रूकावट के सालों से हर महिने की सैलरी इसे मिलती रही ।

हालांकि इस मामले के खुलासा होने के बाद उस शख्स पर अब धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है । बताया जा रहा है कि साल 2005 में ही किसी बात को लेकर अपनी मैनेजर से शख्स की लड़ाई हो गई थी । इसके बाद आरोपी ने अपने काम पर आऩा बंद कर दिया ।

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने अपने मैनेजर को धमकी दे दी थी , इसके चलते मैनेजर जॉब छोड़कर चली गई और उसके जगह पर किसी अन्य मैनेजर ने ज्वाइन कर लिया ।

हाल ही में सूचना  मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कि तो एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ । जांच में पता चला कि नई मैनेजर को इस शख्स के बारे में कुछ पता ही नहीं था । यहीं नहीं अन्य कर्मचारियों ने भी यह जानने की कोशिश नहीं की कि आरोपी ऑफिस क्यों नहीं आ रहा । इस बीच वह फायदा उठाता रहा , जिस दिन अन्य सदस्यों की सैलरी आती थी उसी दिन उसके खाते में भी पैसे पहुंच जाते थे ।

पुलिस को शक है कि इस मामले में अन्य अधिकारी भी मिले हुये है इसलिये फिलहाल गहराई से मामले की जांच की जा रही है । आरोपी की उम्र 67 है और उसने इन 15 सालों में 5.38 लाख यूरो यानि करीब 4.8 करोड़ रूपये प्राप्त कर ली है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...