1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सचिन तेंदुलकर ने बताया स्मिथ को कैसे आउट कर सकते हैं भारतीय गेंदबाज़, पढ़िए

सचिन तेंदुलकर ने बताया स्मिथ को कैसे आउट कर सकते हैं भारतीय गेंदबाज़, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को स्मिथ की चुनौती से निपटने के लिए सलाह दी है। सचिन ने कहा कि स्मिथ को पांचवीं स्टंप की लाइन पर गेंदबाजी करें।

तेंदुलकर ने कहा – ” स्मिथ की तकनीक गैरपारंपरिक है। टेस्ट मैचों में हम गेंदबाज को आफ स्टंप या चौथे स्टंप की लाइन के आसपास गेंदबाजी करने के लिए कहते हैं लेकिन स्मिथ मूव करता है इसलिए शायद गेंद की लाइन चार से पांच इंच और आगे होनी चाहिए। ”

सचिन ने गेंदबाजों को स्मिथ के सामने बॉलिंग करते हुए मानसिक बदलाव करने के बारे में भी कहा है। उन्होंने कहा – ” स्टीव के बल्ले का किनारा लगे इसके लिए चौथे और पांचवें स्टंप के बीच की लाइन पर गेंदबाजी करने का लक्ष्य बनाना चाहिए। यह कुछ और नहीं बल्कि लाइन में मानसिक रूप से बदलाव करना है। ”

तेंदुलकर ने आगे कहा – ” मैंने पढ़ा है कि स्मिथ ने कहा है कि वह शॉर्ट पिच गेंदबाजी के लिए तैयार है। वह उम्मीद कर रहा है कि गेंदबाज शुरुआत से ही उसके खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाएंगे। लेकिन मुझे लगता है कि आफ स्टंप के बाहर की तरफ उसकी परीक्षा ली जानी चाहिए। उसे बैकफुट पर रखो और शुरुआत में ही गलती करवाओ। ”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...