1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सचिन तेंदुलकर ने रहाणे की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने रहाणे की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, पढ़ें

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। टेस्ट सीरीज में भारत 1-0 से पिछड़ चुकी है। दूसरे टेस्ट से भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे क्योंकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिता बनने वाले हैं जिसके कारण वह भारत वापस लौट चुके हैं। भारतीय क्रिकेट के महान सचिन तेंदुलकर ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मास्टर ब्लास्टर ने कहा – ” अजिंक्य पहले भी भारत की कप्तानी कर चुके हैं और उनके शांत रहने का मतलब यह नहीं है कि वे आक्रामक नहीं हैं। आक्रामकता दिखाने का हर किसी का अपना अलग-अलग तरीका होता है। कोई आक्रामकता नहीं दिखाता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आक्रामक नहीं हैं। उदाहरण के लिए चेतेश्वर पुजारा-वह काफी शांत स्वभाव के हैं, लेकिन उनकी शारीरिक भाषा खेल पर होती है। इसका मतलब यह नहीं कि पुजारा किसी से कम है। ”

उन्होंने आगे कहा – ” प्रत्येक व्यक्ति के पास प्रतिक्रिया देने और स्थितियों पर प्रतिक्रिया करने का अपना तरीका है, लेकिन मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि आपकी मंजिल एक है। उनके पास वहां पहुंचने के लिए अलग-अलग रास्ते हैं और यह है कि वे भारत को कैसे जीत दिला सकते हैं। इसलिए, अजिंक्य की अगल शैली और अलग रणनीति होगी। यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे कैसे योजना बनाते हैं और कैसे उसे लागू करते हैं। ”

अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी पर भी सचिन बोले कि – ” वह अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह काफी लंबे समय से हैं और विदेशों में उन्होंने अच्छे रन बनाए हैं। यह केवल क्रीज पर समय बिताने की बात है। मुझे लगता है कि उनके अंदर दबाव को झेलने की क्षमता है और वो ऐसा कर सकते हैं। ”

आपको बता दें कि एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने 42 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल पाए थे। तेंदुलकर को फिर भी उम्मीद है कि अजिंक्य रहाणे अच्छी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...