1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. सचिन और कोहली ने दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

सचिन और कोहली ने दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया। भारत ने मेलबर्न टेस्ट 8 विकेट से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इस जीत पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारत वापस लौट चुके कप्तान विराट कोहली ने बधाई दी।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा – ” विराट, रोहित, इशांत और शमी के बिना टेस्ट मैच जीतना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। टीम ने जो लचीलापन और चरित्र दिखाते हुए पहले टेस्ट की हार और सीरीज के स्तर को पीछे छोड़ दिया। शानदार जीत, शाबास टीम इंडिया। ”

भारत वापस लौट चुके कप्तान कोहली ने ट्वविटर पर लिखा – ” क्या शानदार जीत है, निश्चित तौर पर पूरी टीम ने बेहतरीन प्रयास किया। लड़कों के लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता, विशेष तौर पर जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) जिसने शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया। यहां आगे और ऊपर की ओर। ”

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 195 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए और 131 रन की अच्छी बढ़त हासिल की। टीम इंडिया की ओर से पहली पारी में रहाणे के 112 रन के अलावा जडेजा ने 57 रन की पारी खेली।

इसके बाद दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 200 रनों पर सिमट गई और भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारत ने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया। 112 रन की पारी खेलने वाले कप्तान अंजिक्य रहाणे को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन बनाए। कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रनों पर नाबाद लौटे। पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाकर भारतीय टीम को बड़ी बढ़त दिलाई थी।

भारत की ओर से सिराज ने 3 विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...