1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. राशिद खान इस आईपीएल में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज़ बने, पढ़िए

राशिद खान इस आईपीएल में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज़ बने, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईपीएल में कल दिल्ली और हैदराबाद के बीच क्वालीफ़ायर-2 खेला गया जिसमें दिल्ली ने हैदराबाद को 17 रनों से हरा दिया। इतिहास में पहली बार ये हुआ है कि दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची है।

दिल्ली की जीत के साथ ही हैदराबाद का आईपीएल में सफर खत्म हो गया है, लेकिन हैदराबाद के मिस्ट्री स्पिनर ने इस आईपीएल सीजन में सबसे किफायती गेंदबाज़ी की है।

राशिद खान एक सीजन में 6 से कम के इकॉनिमी रेट से 20 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों के क्लब में शुमार हो गए हैं। राशिद खान ने 13वें सीजन में 16 मैच खेलते हुए 5.37 के इकॉनिमी रेट से रन खर्च किए और वह 20 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। एक सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों में राशिद खान का इकॉनिमी रेट सबसे कम है।

आईपीएल के इतिहास के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक लसिथ मलिंगा हैं। एक सीजन में सबसे कम इकॉनिमी रेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। 2011 में मलिंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5.95 के इकॉनिमी रेट के साथ 28 विकेट हासिल किए थे।

केकेआर के नंबर एक गेंदबाज़ सुनील नरेन दो बार इस क्लब में जगह बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। नरेन ने सबसे पहले 2012 में 5.48 के इकॉनिमी रेट के साथ गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...