1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. राणा अयूब ने शेयर किया फ़र्ज़ी वीडियो: बाद में डिलीट कर दिया

राणा अयूब ने शेयर किया फ़र्ज़ी वीडियो: बाद में डिलीट कर दिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इस वक़्त देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर कुछ भी सामान्य नहीं है, 70 दिनो से शाहीन बाग़ में बैठे लोगों का मसला शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तरी दिल्ली में भारी और व्यापक स्तर पर सोमवार से हिंसा हो रही है।

इस हिंसा में अब तक 18 लोगो की जान जा चुकी है और 250 से अधिक घायल है, सैकड़ो गाड़ियों को फूंक दिया गया और खुद देश के NSA अजित डोवाल स्थिति को संभालना पड़ा है। एक ऐसे वक़्त में जब लोग हिंसा की चपेट में है तो कुछ लोग शांति की अपील करने की बजाय फ़र्ज़ी वीडियो पोस्ट कर लोगों को भड़का रहे है।

यह भी पढ़े – भीड़ हिंसा का शिकार हुए 3 पत्रकार, पढ़िए पूरी खबर

अगर देखा जाए तो ये हिंसा भड़काने का ही परिणाम है क्योंकि सब इस बात को जानते है कि नागरिकता कानून का देश के मुस्लिमों से कोई लेना देना नहीं है और ना ही उनसे कोई कागज़ माँगा जा रहा है लेकिन कुछ लोगों के स्वार्थ ने देश को हिंसा की आग में झोंक दिया है।

कुछ ऐसा ही किया पत्रकार राणा अयूब ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया, जिसमें प्रतीत हो रहा है कि मस्जिद को जलाया जा रहा है। अयूब ने इस वीडियो को दिल्ली का बताया और इसके बाद गिरोह विशेष के अन्य लोगों ने भी राणा अयूब का साथ देते हुए कहा कि ये दिल्ली के अशोक नगर का वीडियो है।

वीडियो देखने पर ऐसा लग रहा है कि कुछ लोग मस्जिद के ऊपर चढ़कर उसपर लगे स्पीकर नीचे फेंक रहे हैं और उस पर कोई झंडा फहरा रहे हैं। राणा अयूब ने वीडियो ट्वीट किया, डिलीट किया और फिर दोबारा ट्वीट किया।

यह भी पढ़े – टीवी डिबेट में रुबिका ने किया स्वरा को क्लीन बोल्ड, जमकर उड़ा मज़ाक

फ़र्ज़ी वीडियो शेयर करना एक ऐसा अपराध है जो कई लोगों की ज़िन्दगी जोखिम में डाल सकता है लेकिन कई लोग इस बात को समझते नहीं है और लगातार यही करते है। RNI न्यूज़ ऐसे हर कृत्य की निंदा करता है और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...