Home Breaking News राजनीति के लिए विश्वविद्यालयों को कभी ‘अड्डा’ नहीं बनने देंगे: रमेश पोखरियाल

राजनीति के लिए विश्वविद्यालयों को कभी ‘अड्डा’ नहीं बनने देंगे: रमेश पोखरियाल

42 second read
0
28

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार रात छात्रों पर नकाबपोशों के हमले के बाद कई छात्र-छात्राएं और अध्यापक घायल हो गए हैं। जेएनयू हिंसा को लेकर देशभर में उबाल है और हर किसी का इसपर बयान आ रहा है। इसपर रमेश पोखरियाल ने कहा है कि, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ने कहा है कि, विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए हैं और इसे कभी भी राजनीतिक आधार नहीं बनाया जाना चाहिए। इस हिंसा में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, राजनीति के लिए विश्वविद्यालयों को कभी ‘अड्डा’ नहीं बनने देंगे।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी रविवार रात कुछ नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों और शिक्षकों को बुरी तरह पीट दिया था और कैंपस में तोड़फोड़ की थी। इस मामले में जेएनयू के वामपंथी छात्र संगठन और आरएसएस समर्थित ABVP एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दोनों ही गुट खुद को पीड़ित बता रहे हैं।

जेएनयू परिसर में हुई हिंसा में कई छाए-छात्राएं और अध्यापक को चोट आई है। जिनका AIIMS में इलाज चल रहा है। वहीं अबतक कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें छात्रों का बयान सामने आ रहा है। कई वीडियो में दावा किया जा रहा है कि AVBP के लोगों ने हिंसा शुरु किया तो कई वीडियो में यह कहा जा रहा है कि लेफ्ट के लोगों ने मार-पीट शुरु की। यहां तक की इन नकाबपोशों ने छात्रों को हॉस्टल कमरे से निकाल कर भी मारा है। फिलहाल इस पूरे घटना की जांच जॉइंट सीपी वेस्टर्न रेंज शालिनी सिंह को सौंप दी गई है, जिससे जांच की निष्पक्षता बनीं रहे।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.