Home उत्तर प्रदेश राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम ने बहुजन समाज पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल किया।

राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम ने बहुजन समाज पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल किया।

0 second read
0
11

राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम ने बहुजन समाज पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल किया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार रामजी गौतम ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन के समय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा और विधानमंडल दल नेता लालजी वर्मा समेत बीएसपी के कई विधायक मौजूद रहे।

बहुजन समाज पार्टी ने अपने राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर रामजी गौतम को राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव में बसपा उम्मीदवार के उतरने से निर्विरोध निर्वाचन की संभावना खत्म हो गई है।

मायावती के इस दांव से भाजपा के नौ सदस्यों के जीतने की राह जहां कठिन हो गई है, वहीं सपा व कांग्रेस के सामने भी दुविधा की स्थिति खड़ी हो गई है।

भाजपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले :- विधानसभा में मौजूदा सदस्य संख्या के आधार पर विजयी पताका फैलाने के लिए किसी भी प्रत्याशी को 36 मतों की जरुरत होगी।

भाजपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन उसके आठ उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित है। सपा ने अपना एक उम्मीदवार रामगोपाल यादव का नामांकन कराकर स्पष्ट कर दिया कि उसके पास दस वोट अतिरिक्त होने के बावजूद वह किसी और को खड़ाकर वोटों की जोर आजमाईश में उतरना नहीं चाहती है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.