1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. कोरोना का कहर कम होते ही रेलवे तेजी से बढ़ा रहा ट्रेन संचालन, आगरा से होकर चार जोड़ी ट्रेनों के संचालन को मिली हरी झंडी, इन रूट पर चलेंगी ट्रेन

कोरोना का कहर कम होते ही रेलवे तेजी से बढ़ा रहा ट्रेन संचालन, आगरा से होकर चार जोड़ी ट्रेनों के संचालन को मिली हरी झंडी, इन रूट पर चलेंगी ट्रेन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आगरा: कोरोना महामारी के दूसरे लहर का कहर कम हुआ है, तेजी से लगातार गिरते ऑकड़े इस बात के सबूत हैं। केंद्र सरकार से लेकर सभी राज्य सरकारों ने महामारी को मात देने के लिए हर संभव प्रयास किए। बात करें उत्तर प्रदेश की तो  योगी सरकार ने भी महामारी को मात देने में सफलता हांसिल की है। यही कारण है कि संक्रमण की रफ्तार कम होते ही रेलवे लगातार यात्री ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। जुलाई माह में रेलवे ने आगरा से गुजरने वाली चार जोड़ी ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे दी है। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को सुविधा होगी।

आपको बता दें कि ट्रेन संख्या 04064 व 04063 निजामुद्दीन-भुसावल-निजामुद्दीन ट्रेन का संचालन नौ जुलाई से किया जाएगा। निजामुद्दीन से ट्रेन हर शुक्रवार व रविवार को चलेगी। वहीं भुसावल से ट्रेन का संचालन 11 जुलाई से हर मंगलवार व रविवार को होगा। ट्रेन का ठहराव आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर होगा।

इसके साथ ही ट्रेन संख्या 04062 व 04061 नई दिल्ली-झांसी विशेष ट्रेन का संचाललन पांच जुलाई से होगा। ट्रेन प्रतिदिन संचालित होगी। ट्रेन का ठहराव राजा मंडी और आगरा कैंट स्टेशन पर होगा। ट्रेन संख्या 02409 व 02410 निजामुद्दीन-रायगढ़-निजामुद्दीन विशेष ट्रेन का संचालन भी पांच जुलाई से शुरू होगा। निजामुद्दीन स्टेशन से ट्रेन सप्ताह में शुक्रवार और रविवार को छोड़कर बाकी पांच दिन चलेगी। रायगढ़ से ट्रेन सात जुलाई से मंगलवार और रविवार के छोड़कर शेष पांच दिन चलेगी। ट्रेन का ठहराव कैंट रेलवे स्टेशन पर होगा।

इसी तरह ट्रेन संख्या 04072-04071 नई दिल्ली-पांडुचेरी-नई दिल्ली का संचालन 11 जुलाई से सप्ताह में रविवार को होगा। पांडुचेरी से ट्रेन 14 जुलाई से हर बुधवार को संचालित होगी। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को सुविधा होगी। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। आने वाले समय में और ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads