Home Breaking News पुलवामा अटैक पर राहुल का मोदी सरकार से सवाल, खुफिया जानकारी की अनदेखी क्यों की गई?

पुलवामा अटैक पर राहुल का मोदी सरकार से सवाल, खुफिया जानकारी की अनदेखी क्यों की गई?

28 second read
0
5

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘फ्रंटलाइन’ पत्रिका की एक फोटो शेयर करते हुए 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा अटैक को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने अपने सवाल में पूछा कि हमले से पहले जब खुफिया जानकारी मिली थी तो आखिर एक्शन क्यों नहीं लिया गया।

राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में लिखा 14 फरवरी 2019 को, पीएम पूर्व खुफिया सूचनाओं की अनदेखी करने और पुलवामा में हमारे जवानों को मरने के लिए छोड़कर एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी की अनदेखी क्यों की गई?

आप को बता दे कि आज ही के दिन दो साल पहले 14 फरवरी को पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ था और बस से जा रहे सीआरपीएफ के जवानों के क्षत विक्षत शव जमीन पर बिखर गए थे।2,500 सीआरपीएफ कर्मियों को लेकर 78 बसों का काफिला जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था।

हमले को अंजाम देने वाले आदिल, कारी यासिर, सज्जाद भट्ट, उमर फारूक, मुदसिर अहमद खान सभी मारे जा चुके हैं। एनआईए ने अगस्त 2020 को पुलवामा हमले को लेकर साढ़े तेरह हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें 19 आरोपियों के नाम शामिल थे। इसमें 6 की मौत हो चुकी है। बाकी के 6 आतंकी अलग-अलग ऑपरेशन में मारे गए।

Load More In Breaking News
Comments are closed.