Home सियासत राहुल गाँधी का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- हमारे जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही

राहुल गाँधी का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- हमारे जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही

18 second read
0
2

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की स्थिति और जवानों के बलिदानों को लेकर सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर यथास्थिति नहीं है तो शांति और शांति रहेगी । उन्होंने यह भी पूछा कि सरकार भारतीय सैनिकों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “कोई स्थिति नहीं है = कोई शांति और शांति नहीं। भारत सरकार (भारत सरकार) हमारे जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है और हमारे क्षेत्र में जाने दे रही है?”

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण के किनारों पर दोनों देशों के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं। जिसके बाद चरणबद्ध, समन्वित तरीके से सैनिकों की तैनाती को रोकना है।

पूर्वी लद्दाख में तनावपूर्ण सैन्य सामना बंद करने के लिए समझौते का विवरण साझा करते हुए कहा कि जिसने दो एशियाई दिग्गजों के बीच संबंधों को गंभीर रूप से तनावपूर्ण बना दिया साथ ही सिंह ने संसद के ऊपरी सदन को यह भी आश्वासन दिया कि देश ने चीन के साथ निरंतर वार्ता में कुछ भी स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि भारत अपने क्षेत्र का एक इंच हिस्सा भी किसी को नहीं ले जाने देगा।

Load More In सियासत
Comments are closed.