1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. रहाणे का शतक, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बनाई 82 रनों की बढ़त

रहाणे का शतक, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बनाई 82 रनों की बढ़त

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट का आज दूसरा दिन था। भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दिन के स्टंप्स होने तक 82 रनों की बढ़त ले ली है। दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन रहा।

भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपना दूसरा शतक ठोक डाला। रहाणे ने 195 गेंदों में अपने करियर का 12वां शतक पूरा किया। अजिंक्य रहाणे 104 रन बनाकर और रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। बारिश होने के कारण दिन का खेल खत्म कर दिया गया।

टी-ब्रेक के बाद अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। और तीसरे सेशन में कोई विकेट नहीं गंवाया। हालांकि, रहाणे जब 104 रन पर थे तब उन्हें एक जीवनदान भी मिला। इससे पहले रहाणे का 73 रन पर भी एक कैच छूटा था।

पहले दिन भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रलिया की पूरी टीम महज 195 रन पर सिमट गई थी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली थी जबकि ट्रेविस हेड ने 38 रन बनाए थे।

भारत की तरफ से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने चार तो आर अश्विन ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने दो जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट चटकाया।

देखने वाली बात यह होगी कि भारत तीसरे दिन कितनी बढ़त बना पाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...