Home ताजा खबर पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

0 second read
0
7

पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि सांपला जलालाबाद के गांव चक जानिसर में उस दलित से मिलने जा रहे थे। जिसे कुछ दिन पहले पेशाब पिलाने की खबर सामने आई थी।

उन्होंने बताया कि वे पीड़ति दलित युवक के मिलने के लिए उसके गांव जानिसर जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया तथा गेस्ट हाऊस ले गए। गिरफ्तारी के बाद सांपला ने कांग्रेस पार्टी पर भी आरोप लगाए।

जानकारी के मुताबिक पंजाब भाजपा के पूर्व प्रधान और दलित नेता सांपला जिस वक्‍त जलालाबाद के गांव में पहुंचे वहां पहले से मौजूद किसानों ने उनका रास्‍ता रोक लिया. जिसके बाद सांपला भी वहीं धरने पर बैठ गए. सांपला ने कहा कि उनका रास्‍ता रोकने वाले लोग किसान नहीं बल्कि यूथ कांग्रेस के नेता थे.

वही पुलिस का कहना था कि रास्ते में लोगों ने धरना दिया हुआ है इसलिए उन्हें किसी दूसरे रास्ते से उक्त गांव ले जाया जाएगा। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सिंह भंगेवाला ने बताया कि सांपला आज सुबह अपने समर्थकों सहित दलित युवक को मिले के लिए जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि किसानों की आड़ में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांव के बाहर धरना देकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया तथा कहा कि वह श्री सांपला को आगे नहीं जाने देंगे। यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान गुरदास सहित अन्य कार्यकर्ता इस बात पर अड़े थे कि वे सांपला को आगे जाने का रास्ता नहीं देंगे।

सांपला ने बताया कि विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व युवा कांग्रेस के मुक्तसर जिला प्रधान गुरदास कर रहा था।उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर हमारे रास्ता रोका। जब हमने आपत्ति जताई और सड़क पर एक समानांतर विरोध शुरू किया, तो एक पुलिस पार्टी पहुंची और हमें हिरासत में ले लिया।

हमें अब पुलिस की बस में कुछ अज्ञात स्थानों पर ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सब के बावजूद, हम दो-तीन दिनों में फिर से दलित युवा के परिवार से मिलने आएंगे। मैंने अपने प्रदेश अध्यक्ष को आज की घटना के बारे में सूचित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कृत्य ने साबित कर दिया है कि वह दलित विरोधी है। कुलदीप ने बताया कि पुलिस ने सांपला को पहले मुक्तसर, फिर फरीदकोट पुलिस और अब मोगा पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.