Home Breaking News पीएम आज अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, 6 लेन हाईवे का करेंगे उद्घाटन

पीएम आज अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, 6 लेन हाईवे का करेंगे उद्घाटन

11 second read
0
4

पीएम मोदी सोमवार को एक दिन के दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। पीएम मोदी वाराणसी में 50 किलोमीटर हवाई और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से दौरा करेंगे। पीएम मोदी फरवरी में वाराणसी आए थे तब से लॉकडाउन के बाद वह अब पहली बार वाराणसी आ रहे हैं।

हालांकि लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉनफ़्रेंसिंग के ज़रिए ज़रूर जुड़ चुके हैं। पीएम का अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में ये 23वां दौरा होगा। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 (NH-2) के हंडिया-राजा तालाब खंड का छह लेन चौड़ीकरण कार्य राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर धाम परियोजना स्थल भी जाएंगे। पीएम राजघाट, वाराणसी में आयोजित ‘देव दीपावली’ महोत्सव में शामिल होंगे और लेज़र शो का भी लुत्फ लेंगे। साथ ही पीएम मोदी सारनाथ पुरातत्व परिसर में लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन भी करेंगे।

पीएम अपने संसदीय क्षेत्र में आज पौने सात घंटे गुजारेंगे। इस दौरान वे दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम दोपहर 2:10 पर बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे यहां से सेना के विमान से वे सीधे खजूरी पहुंचेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे। जनसभा में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ वाराणसी हड्डियां सिक्स लेन का लोकार्पण करेंगे।

खजूरी से प्रधानमंत्री डोमरी हेलीपैड पर पहुंचेंगे जहां से वह सड़क मार्ग से भगवान अवधूत राम घाट पहुंचकर क्रूज में सवार होंगे। पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर यहां सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। जमीन से आसमान तक सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

जमीन पर सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी के साथ सीओ स्तर के अधिकारी, इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर के साथ पुलिसकर्मियों का बड़ा दस्ता चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगा। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन के जरिए भी सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी।

आप को बता दे कि पीएम मोदी के इस मुख्य कार्यक्रम वाराणसी के मिर्जामुराद के खजूरी में वाराणसी-हंडिया सिक्स लेन सड़क का लोकार्पण और देव दीपावली महोत्सव में भाग लेना है। साथ ही आप को बता दे कि पीएम के सभी कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे।

क्रूज़ में सवार होकर पीएम सीधे ललिता घाट पहुंचेंगे, जहां से विश्वनाथ मंदिर परिसर जाएंगे यहां दर्शन पूजन करने के बाद एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से विश्वनाथ धाम के निर्माण की प्रगति देखेंगे।

विश्वनाथ मंदिर से प्रधानमंत्री फिर ललिता घाट पर 4.45 बजे आएंगे और अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर राजघाट जाएंगे, जहां पर 5:00 बजे दीप जलाकर देव दीपावली का उद्घाटन करेंगे।

देव दीपावली के दीप प्रज्वलित करने के बाद यहीं पर पर्यटन विभाग की तरफ से तैयार की गई एक वेबसाइट का लोकार्पण भी करेंगे। राजघाट में पीएम मोदी बीजेपी के 5000 कार्यकर्ताओं को और वाराणसी के संभ्रांत लोगों को संबोधित करेंगे।

शाम 5.45 बजे राजघाट से प्रधानमंत्री क्रूज पर सवार होकर रविदास घाट के लिए रवाना होंगे. बीच में प्रधानमंत्री चेत सिंह घाट पर 10 मिनट के लिए रुकेंगे जहां पर वे लेजर शो का मुआयना करेंगे। लेजर शो देखने के बाद 6:45 बजे प्रधानमंत्री रविदास घाट पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से सारनाथ के लिए रवाना होंगे।

शाम 7:30 पर प्रधानमंत्री सारनाथ पहुंचकर लाइट एंड साउंड शो देखेंगे, इस दौरान प्रधानमंत्री कुछ तिब्बती लोगों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद रात 8:15 पर प्रधानमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए निकल जाएंगे वहां से 8:50 पर एक विशेष विमान से दिल्ली वापस चले जाएंगे।

Load More In Breaking News
Comments are closed.