Home देश कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से आज पीएम मोदी चर्चा करेंगे ! पढ़ें

कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से आज पीएम मोदी चर्चा करेंगे ! पढ़ें

1 second read
0
4

देश में बढ़ते कोरोना प्रभाव के बीच वैक्सीन को लेकर हलचल तेज हो गई है। शनिवार को पीएम मोदी ने वैक्सीन के निर्माण का जायजा लिया था। वहीं कोरोना से बचाव के लिए टीके विकसित करने में लगीं तीन टीमों के साथ सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे।

प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डी के दल से कोविड-19 के टीके को विकसित किए जाने के संबंध में जानकारी लेंगे।

मोदी सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के केंद्र गए थे। उसके बाद वह पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद के भारत बायोटेक के वैक्सीन निर्माण केंद्र भी गए थे। इस दौरान उन्होंने सभी जानकारी ली थी।

सीरम कोरोना वैक्सीन ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर बना रही है जिसके बारे में अनुमान लगाया जा रहा है की जनवरी तक वो उपलब्ध हो सकती है।

केंद्र सरकार हर भारतीयों को वैक्सीन देने की रणनीति पर काम कर रही है। वैक्सीन के स्टोरेज, उसके लिए जरूरी कोल्ड चेन समेत हर छोटी-बड़ी चीज पर सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय की नजर है।
बता दे, भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 93 लाख 51 हजार हो गए हैं। इनमें से अब तक एक लाख 36 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस बढ़कर चार लाख 54 हजार पर आ गए. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या 615 बढ़ गई।
Load More In देश
Comments are closed.