Home ताजा खबर पीएम मोदी : जिस ट्रैक्टर की किसान पूजा करता है उसी को विपक्ष ने आग लगा दी, पढ़े

पीएम मोदी : जिस ट्रैक्टर की किसान पूजा करता है उसी को विपक्ष ने आग लगा दी, पढ़े

29 second read
0
1
PM Modi: Opposition set the tractor on which the farmer worships, read it

देश में कृषि बिल पर राजनीति जारी है ,एक तरफ कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष इसे काला कानून बताकर इसका विरोध कर रहा है वही देश के पीएम मोदी बार बार इस बात को कह रहे है की ये कानून देश के किसानों के भले के लिए है।

आज पीएम मोदी ने एक बार फिर विपक्ष को आड़े हाथ लेकर जमकर हमला बोला है ,दरअसल नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में कई योजनाओं की शुरुआत की। इसमें हरिद्वार और ऋषिकेश के आसपास आधा दर्जन STP का निर्माण किया गया है।

इसी बीच अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कृषि बिल पर कुछ अहम बातें कही है। उन्होंने कहा, आज जब केंद्र सरकार, किसानों को उनके अधिकार दे रही है, तो भी ये लोग विरोध पर उतर आए। ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए। जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, देश की किसानों, श्रमिकों और देश के स्वास्थ्य से जुड़े बड़े सुधार किए गए हैं। इन सुधारों से देश का श्रमिक सशक्त होगा, देश का नौजवान सशक्त होगा, देश की महिलाएं सशक्त होंगी, देश का किसान सशक्त होगा। लेकिन आज देश देख रहा है कि कैसे कुछ लोग सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि वर्षों तक ये लोग कहते रहें कि MSP लागू करेंगे, लेकिन किया नहीं। MSP लागू करने का काम स्वामीनाथन कमीशन की इच्छा के अनुसार हमारी ही सरकार ने किया।

विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, आज ये लोग एमएसपी पर भी भ्रम फैला रहे हैं। देश में एमएसपी भी रहेगी और किसान को देश में कहीं भी फसल बेचने की आजादी भी रहेगी। लेकिन ये आजादी कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.