1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. PM Modi Azamgarh Rally: सीएए(CAA) पर झूठ फैला रही है कांग्रेस-सपा बोले पीएम मोदी

PM Modi Azamgarh Rally: सीएए(CAA) पर झूठ फैला रही है कांग्रेस-सपा बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के चल रहे प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक रैली में जोरदार भाषण दिया। उन्होंने कांग्रेस और सपा पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

By Rekha 
Updated Date

लोकसभा चुनाव 2024 के चल रहे प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक रैली में जोरदार भाषण दिया। उन्होंने कांग्रेस और सपा पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने चल रहे चुनावों पर बढ़ते ध्यान को ध्यान में रखते हुए, भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया के वैश्विक महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने बीजेपी-एनडीए गठबंधन के प्रति मिले जबरदस्त समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।

योगी आदित्यनाथ के प्रभावी शासन की प्रशंसा की

पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के कारण भाग रहे अल्पसंख्यकों की ऐतिहासिक उपेक्षा के लिए कांग्रेस की आलोचना की और पार्टी पर अवसरवादिता का आरोप लगाया। उन्होंने यूपी में योगी आदित्यनाथ के प्रभावी शासन, विशेषकर कानून-व्यवस्था बनाए रखने में, की प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और सपा की विभाजनकारी रणनीति की निंदा की और उन पर चुनावी लाभ के लिए विशिष्ट समुदायों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने सीएए के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता और विभाजन पीड़ितों को नागरिकता देने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि की।

पीएम मोदी के भाषण की मुक्ख्य बातें

सपा, कांग्रेस दो पार्टियाँ हैं लेकिन उनकी एक दुकान है जहाँ वे तुष्टीकरण, झूठ, परिवारवाद, भ्रष्टाचार बेचते हैं।

कांग्रेस और सपा देश के बजट का बंटवारा कर 15 प्रतिशत अल्पसंख्यकों को देना चाहती हैं।

योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं, दंगाइयों और रंगदारी मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई करके यूपी में मेरा स्वच्छता अभियान सफलतापूर्वक चलाया है।

चुनावों में श्रीनगर के लोगों द्वारा दिखाया गया उत्साह इस बात का सबूत है कि कोई भी अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकता और वोट बैंक की राजनीति नहीं कर सकता।

सपा, कांग्रेस ने सीएए को लेकर झूठ फैलाया और देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश की।

सीएए के तहत विभाजन के पीड़ितों को नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...