Home Breaking News बीएसएफ के 56वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी, अमित शाह ने जवानों को दी शुभकामनाएं

बीएसएफ के 56वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी, अमित शाह ने जवानों को दी शुभकामनाएं

38 second read
0
3

देश का सीमा सुरक्षा बल आज मंगलवार को अपना 56वां स्‍थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीएसएफ के जवानों और उनके परिवारों को शुभकानाएं प्रेषित की हैं।

पीएम मोदी ने जवानों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इसने खुद को एक बहादुर सैन्य बल के रूप में प्रतिष्ठित किया है, जो देश की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, सभी को शुभकामनाएं बीएसएफ इंडिया कर्मियों और उनके परिवारों को उनके स्थापना दिवस के विशेष अवसर पर। बीएसएफ ने देश को बचाने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अटूट विश्वास करते हुए खुद को एक बहादुर सेना के रूप में प्रतिष्ठित किया है। बीएसएफ पर भारत को गर्व है!

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बीएसएफ की स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, बीएसएफ ने अपने शौर्य और पराक्रम से अपने आदर्श वाक्य ‘जीवन पर्यन्त कर्तव्य’ को सदैव चरितार्थ किया है। आज बीएसएफ भारत के 56वें स्थापना दिवस पर मैं बल के सभी बहादुर जवानों को उनकी राष्ट्रसेवा और समर्पण के लिए नमन करता हूँ। भारत को अपनी रणविजयी ‘सीमा सुरक्षा बल’ पर गर्व है।

बीएसएफ ने देश की रक्षा करने और प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की सहायता करने की अपनी प्रतिबद्धता में अटूट विश्वास रखते हुए बीएसएफ को एक बहादुर सैन्य बल के रूप में प्रतिष्ठित किया है। भारत को बीएसएफ पर गर्व है।

आप को बता दे कि बीएसएफ की एक दिसंबर, 1965 को स्थापना की गई थी। बीएसएफ पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा और 1971 में बांग्लादेश के अस्तित्व में आने के बाद उसके साथ भी लगती सीमा की रक्षा करता है.बीएसएफ के जवानों को कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियानों समेत कई आंतरिक चुनौतियों से निपटने के लिए भी तैनात किया गया है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.