1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. सौमित्र चटर्जी का निधन पर पीएम मोदी अमित शाह और सौरव गांगुली ने ट्वीट कर जताया दुख

सौमित्र चटर्जी का निधन पर पीएम मोदी अमित शाह और सौरव गांगुली ने ट्वीट कर जताया दुख

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनका दिवंगत होना विश्व सिनेमा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूरे देश के सांस्कृतिक जीवन के लिए बहुत बड़ी क्षति है। सौमित्र चटर्जी का 85 वर्ष की उम्र में रविवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘श्री सौमित्र चटर्जी का निधन विश्व सिनेमा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूरे देश के सांस्कृतिक जीवन के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके निधन से अत्यंत दुख हुआ है। परिजनों और प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!’’

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा महान सौमित्र चटर्जी जी के निधन के बारे में जानने के लिए गहरी पीड़ा हुई। एक प्रतिष्ठित अभिनेता, जो बंगाली सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले गया। सौमित्र दा में, भारतीय सिल्वर स्क्रीन ने एक रत्न खो दिया है। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार और अनगिनत अनुयायियों के साथ हैं। शांति शांति शांति

सौरव गांगुली ने ट्वीट कर कहा आपने बहुत कुछ किया है .. शांति से आराम कर सकते हैं …

चटर्जी ने प्रख्यात फिल्म निर्देशक दिवंगत सत्यजीत रे की 14 फिल्मों समेत 300 से ज्यादा अन्य फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने समानांतर सिनेमा के साथ ही व्यवसायिक फिल्मों में ‍विभिन्न किरदारों में खुद को बखूबी ढाला। उन्होंने मंच पर भी अभिनेता, पटकथा लेखक और निर्देशक के तौर पर अपनी मौजूदगी का एहसास कराया।

सौमित्र चटर्जी को कोरोना से पीड़ित होने के बाद 6 अक्तूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे। फिल्म ‘‘अपुर संसार” से फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले चटर्जी ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...