1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC T20 Ranking: सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की बादशाहत कायम, स्मृति मंधाना की लंबी उछाल

ICC T20 Ranking: सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की बादशाहत कायम, स्मृति मंधाना की लंबी उछाल

आईसीसी द्वारा जारी इस रैंकिंग में भी टीम की सलामीं बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। शेफाली वर्मा 759 रेटिंग के साथ शीर्ष पर हैं। शेफाली के अलावा टॉप-10 में स्मृति मंधाना हैं। स्मृति 716 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC ने मगंलवार 7 सितंबर को महिलाओं की T-20 रैंकिंग जारी की है। आईसीसी द्वारा जारी इस रैंकिंग में भी टीम की सलामीं बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। शेफाली वर्मा 759 रेटिंग के साथ शीर्ष पर हैं। शेफाली के अलावा टॉप-10 में स्मृति मंधाना हैं। स्मृति 716 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

 जबकि बात करें गेंदबाजों की तो गेंदबाजों की रैंकिग में दो भारतीय शामिल हैं। दीप्ति शर्मा 703 रेटिंग के साथ छठे पायदान पर आ गई हैं। जबकि पूनम यादव 670 रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर बरकरार हैं।
वहीं बात करें  ऑलराउंडर्स की इसमें भी दीप्ति शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 321 रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।
आपको बता दें कि शेफाली और मंधाना के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) दूसरे पर हैं। वहीं, मेग लेनिंग 709 अंक के साथ चौथे जबकि सोफी एक स्थान के फायदे से 689 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं।
सोफी ने होव में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 50 रन बनाने के अलावा 26 रन देकर दो विकेट भी चटकाए। इस प्रदर्शन की बदौलत वह आलराउंडरों की सूची में भी एक स्थान के फायदे से इंग्लैंड की नताली स्किवर के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

आपको बता दें कि आलराउंडरों की लिस्ट में भारत की दीप्ति शर्मा के अलावा ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को भी एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। पैरी पांचवें और मथ्यूज छठे पायदान पर काबिज हैं। वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर तीन स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गई हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की मेगान शुट दो स्थान चढ़कर दूसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया की ही जेस योनासेन भी एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। उधर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली हेली मैथ्यूज सात स्थान की छलांग के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 15 में पहुंच गई हैं।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...