1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Olympics 2024: पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों से की बातचीत, दीं शुभकामनाएं

Olympics 2024: पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों से की बातचीत, दीं शुभकामनाएं

भारतीय एथलीट पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के लिए रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं। उनके जाने से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

By Rekha 
Updated Date

भारतीय एथलीट पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 के लिए रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं। उनके जाने से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “पेरिस ओलंपिक में जाने वाली हमारी टीम से मुलाकात हुई। मुझे यकीन है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उनकी यात्राएं और उपलब्धियां 140 करोड़ भारतीयों को प्रेरित करती हैं।”

उन्होंने शुक्रवार सुबह इस बातचीत का एक वीडियो साझा किया और कैप्शन दिया, “पेरिस ओलंपिक के लिए हमारे दल के साथ एक यादगार बातचीत। आइए हम सब।”

भारत अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पदक तालिका हासिल करने के लक्ष्य के साथ लगभग 120 लोगों की एक बड़ी टीम भेज रहा है। टोक्यो 2021 में देश ने रिकॉर्ड सात पदक जीते।मोदी ने व्यक्तिगत रूप से कई एथलीटों से मुलाकात की और ओलंपिक भाला चैंपियन नीरज चोपड़ा, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और विश्व चैंपियन मुक्केबाज निखत ज़रीन के साथ आभासी बातचीत भी की।

भविष्य की आकांक्षाएँ
उन्होंने 15 अगस्त को लाल किले पर एथलीटों को आमंत्रित करने की योजना का उल्लेख किया। “हमने अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए नई चीजों की कोशिश की है। हमने अपने एथलीटों के साथ और अधिक जुड़ने के लिए पेरिस में भारतीय समुदाय को सक्रिय किया है। मोदी ने कहा, मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि आप ऐसा करेंगे।” 15 अगस्त को लाल किले पर मिलेंगे,”।

मोदी ने यह भी कहा कि भारत 2036 में घर पर ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा। उन्होंने एथलीटों से पेरिस में चीजों का निरीक्षण करने के लिए कहा ताकि 12 साल बाद खेलों के आयोजन में भारत को मदद मिल सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...