1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ओबामा ने राहुल को बताया नर्वस नेता तो भड़के संजय राउत : पढ़िए उनका बयान

ओबामा ने राहुल को बताया नर्वस नेता तो भड़के संजय राउत : पढ़िए उनका बयान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी किताब में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को लेकर एक टिपण्णी की है जो की वायरल हो रही है। दरअसल, “ए प्रॉमिस लैंड” में उन्होंने अमेरिका और अन्य देशों के कई नेताओं के बारे में जिक्र किया है जिसमें राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक किताब में राहुल गांधी के बारे में लिखा गया है, ‘उनमें एक नर्वस, अनफ़ॉर्मेंट क्वालिटी है, जैसे कि वह एक छात्र हों जिसने अपना कोर्सवर्क पूरा किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हो लेकिन विषय में महारत हासिल नहीं करना चाहता हो।

बता दें कि राहुल गांधी, ओबामा के कार्यकाल के दौरान, कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे। गांधी ने मुलाकात को लेकर ट्वीट भी किया था. राहुल गांधी ने एक तस्वीर के साथ पोस्ट किया था, राष्ट्रपति ओबामा के साथ शानदार बातचीत हुई।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है ।अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब का संदर्भ देते हुए गिरिराज ने कहा कि राहुल गांधी की जैसे ही देश में बेइज्जती कम होने लगती है, विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं।

इसी बीच अब शिवसेना के नेता संजय राउत का बयान भी सामने आया है। उन्होंने ओबामा के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  एक विदेशी राजनेता भारतीय राजनेताओं पर इस तरह की राय नहीं दे सकते हैं, क्योंकि बाद में इस पर घरेलू राजनीतिक विमर्श अरुचिकर है। हमने यह नहीं कहा कि ‘ट्रंप पागल है’ और ऐसे में ओबामा कैसे इस देश के बारे में जानते हैं ?

हालांकि इस किताब में उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को बेहद ईमानदार नेता बताया है वही पीएम मोदी के बारे में उन्होंने लिखा है की वो भारत का भविष्य है और डिजिटल इंडिया करने में उनका बड़ा योगदान है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...