1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मोदी सरकार ‘कभी ऐसा कुछ नहीं करेगी जो किसानों के हित में नहीं हो: राजनाथ सिंह

मोदी सरकार ‘कभी ऐसा कुछ नहीं करेगी जो किसानों के हित में नहीं हो: राजनाथ सिंह

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एक रैली कर रहे हैं। रैली के दौरान राजनाथ सिंह ने धरने पर बैठे किसानों को संबोधित किया और कहा कि धरने पर जो किसान बैठे हैं, वो किसान परिवारों से जन्मे हैं। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हम उनका बहुत सम्मान करते हैं। साथ ही उन्होंने किसानों से अपील भी की।

राजनाथ सिंह ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि एक साल के लिए कृषि कानूनों को लागू होने दें, अगर ये किसानों के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुआ तो, हम इसमें आवश्यक संशोधन करने को तैयार हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रदर्शन कर रहे सभी किसानों से कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए आगे आने की अपील करता हूं।

राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका में एक रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि वह स्वयं किसान के बेटे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि मोदी सरकार ‘कभी ऐसा कुछ नहीं करेगी जो किसानों के हित में नहीं हो’।

किसानों से नए कृषि कानूनों को प्रायोगिक तौर पर लेने का अनुरोध करते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर ये कानून लाभकारी नहीं लगते तो सरकार सभी जरूरी संशोधन इनमें लाएगी।

सिंह ने कहा, ‘‘अभी एक या दो साल के लिए कृषि कानूनों को लागू करने दिया जाए। इसे प्रयोग के तौर पर देखते हैं और यदि ये किसानों के लिए लाभकारी नहीं लगते तो सरकार हरसंभव संशोधन को तैयार रहेगी।’’

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री पहले भी कह चुके हैं और मैं आज इस मंच के जरिए अपनी जुबान दे रहा हूं कि एमएसपी नहीं खत्म होगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि जब-जब देश में आर्थिक संकट गहराया है, किसानों ने ही देश को संभाला है और हमने यह कई बार देखा है।

उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान बातचीत से निकल सकता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से बातचीत जारी रखने के पक्ष में हैं, इसलिए सरकार ने उन्हें न्योता भेजा है। सिंह ने सभी आंदोलनकारी किसानों से कृषि कानूनों पर बातचीत के लिए आगे आने की अपील की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...