1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. दुनिया के इस शहर में होगा Naked बाइक राइड, महिला हो या पुरुष शरीर पर नहीं होंगे एक भी कपड़े, सिर्फ मास्क को छोड़कर

दुनिया के इस शहर में होगा Naked बाइक राइड, महिला हो या पुरुष शरीर पर नहीं होंगे एक भी कपड़े, सिर्फ मास्क को छोड़कर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : विश्व में ऐसे कई देश है, जहां कुछ ऐसा होता है, जो दुनिया के लिए अचंभा का विषय होता है। क्योंकि एक तरफ जहां बिना कपड़ों के रहना नग्नता और संस्कृति का मजाक माना जाता है, तो वहीं दूसरी जगह इसे स्वतंत्रता और स्वच्छंता का प्रतीक माना जाता है। वैसे भी आपने कई लोगों को ये कहते हुआ सुना होगा कि हम अगर कुछ भी पहने, उससे तुम्हें दिक्कत क्यों है, ये मेरा अधिकार है। और कई बार इसे महिलाओं और पुरूषों के बीच असमानता भी बताया जाता है।

वहीं इन सभी से अलग एक देश में एक ऐसा बाइक राइड हो रहा है, जिसमें भाग लेने वाले प्रतिभागी के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं होगा, यहां तक की अंडरवियर भी नहीं। महिला हो या पुरूष किसी को भी एक भी कपड़ा पहनना मनाही है, सिवाय मास्क को छोड़कर। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा भी कोई रेस होता है अगर होता है तो वह कहां होता है। आपको बता दें कि यह रेस अमेरिका में होता है, लेकिन इस बार यह नेकेड बाइक रेस अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर में आयोजित में होगा।  

बता दें कि इस साल इस खास राइड का आयोजन 28 अगस्त को किया जाएगा। गौरतलब है कि फिलाडेल्फिया में कोरोना वायरस से जुड़ी कई पाबंदियों को हटा दिया गया और अब संक्रमण के मामले भी बेहद कम हो गए हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन कोई रिस्क लेना नहीं चाहता है। इस न्यूड बाइक राइड से पहले वहां वैक्सीनेशन में भी तेजी लाई जा रही है ताकि समारोह से पहले ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को वैक्सीन लगा दी जाए।

न्यूड बाइक राइड को लेकर इसके आयोजक वेसली नूनान सेसा ने बताया कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों को मास्क लगाने के लिए कहा गया है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई की कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में अगर आने वाले महीनों में ढील दी जाती है तो संभव है कि मास्क लगाने की भी जरूरत ना पड़े।

इस विशेष आयोजन में न्यूड राइडर्स करीब 16 किलोमीटर तक बिना कपड़ों के बाइक चलाते हैं। यह नेकेड बाइक राइड लिबर्टी बेल,  इंडिपेंडेंस हॉल, म्यूजियम ऑफ आर्ट्स स्टेप्स के रास्ते से गुजरती है। इसमें पुरुषों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं भी हिस्सा लेती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads