1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव का आज छिंदवाड़ा और बालाघाट दौरा, अमरवाड़ा में करेंगे जनसभा

MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव का आज छिंदवाड़ा और बालाघाट दौरा, अमरवाड़ा में करेंगे जनसभा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आज मध्य प्रदेश के बालाघाट और छिंदवाड़ा दौरे पर जाने का कार्यक्रम है। बालाघाट में वह पुलिस लाइन मैदान में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वह 43 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराने वाले हॉक फोर्स के बहादुर सिपाहियों को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन देंगे।

By Rekha 
Updated Date

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आज मध्य प्रदेश के बालाघाट और छिंदवाड़ा दौरे पर जाने का कार्यक्रम है। बालाघाट में वह पुलिस लाइन मैदान में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वह 43 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराने वाले हॉक फोर्स के बहादुर सिपाहियों को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन देंगे। छिंदवाड़ा में वे अमरवाड़ा विधानसभा के सिंगोड़ी और हर्रई में आमसभाओं को संबोधित करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

बालाघाट में वीर जवानों का सम्मान
बालाघाट में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव हॉक फोर्स के 28 जवानों और पुलिस अधिकारियों को आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन के सम्मान में पुलिस लाइन मैदान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. इन अधिकारियों ने 1 अप्रैल, 2024 को लांजी के पिटकोना केरझिरी वन क्षेत्र में नक्सली मुठभेड़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सफल नक्सली मुठभेड़
मुठभेड़ में 43 लाख रुपये के इनामी हाई-प्रोफाइल नक्सली की मौत हो गई। 25 जवानों और अधिकारियों की टीम ने दो शीर्ष नक्सली डिवीजन कमांडर सजंती उर्फ ​​क्रांति और एसीएम रघु उर्फ ​​शेर सिंह को सफलतापूर्वक मार गिराया. इसके अतिरिक्त, बोरवन-सिरका बालाघाट, जमसेहरा बालाघाट और मंडला के लालपुर में पिछली सफल मुठभेड़ों में शामिल 25 सैनिकों और अधिकारियों को भी आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन मिलेगा।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम
डॉ. यादव भोपाल के स्टेट हैंगर से प्रस्थान कर सुबह 10:55 बजे जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह बालाघाट में पुलिस लाइन हेलीपैड के लिए रवाना होंगे और सुबह 11:40 बजे पहुंचेंगे। वह इतवारी बाजार कृषि बाजार में श्री अन्न संवर्धन अभियान कार्यक्रम में भाग लेने के बाद प्रचार समारोह में भाग लेंगे। इन कार्यक्रमों के बाद वह छिंदवाड़ा जाएंगे।

सिंगोड़ी एवं हर्रई में सार्वजनिक बैठकें
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे। वह दोपहर 12:00 बजे सिंगोडी में भाषण देंगे, उसके बाद स्थानीय बुद्धिजीवियों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 2:00 बजे वह भोपाल लौटने से पहले हर्रई में एक और सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...