1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. MP LS Election Results: मध्य प्रदेश में बीजेपी का क्लीन स्वीप, कमलनाथ ने मानी हार, इंदौर में बनाया रिकॉर्ड

MP LS Election Results: मध्य प्रदेश में बीजेपी का क्लीन स्वीप, कमलनाथ ने मानी हार, इंदौर में बनाया रिकॉर्ड

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश में सभी निर्वाचन क्षेत्रों में क्लीन स्वीप हासिल कर एक महत्वपूर्ण जीत का जश्न मना रही है। भाजपा के ग्वालियर क्लस्टर प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने इस सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के प्रभाव को महत्वपूर्ण बताया।

By Rekha 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश में सभी निर्वाचन क्षेत्रों में क्लीन स्वीप हासिल कर एक महत्वपूर्ण जीत का जश्न मना रही है। भाजपा के ग्वालियर क्लस्टर प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने इस सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के प्रभाव को महत्वपूर्ण बताया। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने हार स्वीकार कर ली है।

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत की मुख्य बातें

समग्र प्रदर्शन

पिछले 20 वर्षों में सभी 29 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा ने लगातार मध्य प्रदेश पर अपना दबदबा बनाए रखा है। हाल के नतीजों ने भाजपा की स्थिति को और मजबूत कर दिया है, जिससे संकेत मिलता है कि कांग्रेस ने राज्य में अपनी पकड़ खो दी है।

सागर संसदीय क्षेत्र

बीजेपी प्रत्याशी लता वानखेड़े ने कांग्रेस के चंद्र भूषण बुंदेला पर निर्णायक बढ़त बना ली है. 2019 के चुनावों में, बीजेपी ने 305,000 वोटों से जीत हासिल की और इस साल उन्हें उस अंतर को पार करने की उम्मीद है। स्थानीय भाजपा नेता इस महत्वपूर्ण बढ़त का जश्न मना रहे हैं।

शहडोल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र

वोटों की गिनती अनूपपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में जारी है। 12वें चरण की मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार हिमाद्री सिंह को 443,660 वोट मिले हैं और वह कांग्रेस उम्मीदवार फुदेलाल सिंह से 249,668 वोटों से आगे हैं, जिन्हें 193,992 वोट मिले हैं. भाजपा के पक्ष में अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है।

दमोह संसदीय क्षेत्र

बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह कांग्रेस उम्मीदवार तरवर सिंह से 285,203 वोटों से आगे हैं, तरवर सिंह को कुल 500,886 वोट मिले हैं जबकि तरवर सिंह को 215,683 वोट मिले हैं।

इंदौर में बीजेपी का दबदबा और रिकॉर्ड

इंदौर में भाजपा के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने दो नए रिकॉर्ड बनाए हैं, जिससे राज्य में पार्टी की समग्र सफलता में योगदान मिला है।
मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत पार्टी के शासन और नीतियों के प्रति व्यापक समर्थन को दर्शाती है। जैसे ही अंतिम नतीजों की पुष्टि हुई, भाजपा ने राज्य में अपना प्रभुत्व मजबूत करना जारी रखा, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण हार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...