Home खेल सिडनी टेस्ट में मोहम्मद सिराज पर भद्दे कमेंट्स को लेकर बड़े-बड़े दिग्गजों का फूट रहा गुस्सा, पढ़िए क्या क्या हैं प्रतिक्रियाएं

सिडनी टेस्ट में मोहम्मद सिराज पर भद्दे कमेंट्स को लेकर बड़े-बड़े दिग्गजों का फूट रहा गुस्सा, पढ़िए क्या क्या हैं प्रतिक्रियाएं

34 second read
0
7

भले ही सिडनी टेस्ट भारत ने ड्रा करा दिया हो लेकिन सिडनी टेस्ट का एक विवाद अभी तक भी शांत नहीं हुआ है। टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भद्दे कमेंट्स किए। इस घटना की निन्दा कई बड़े खिलाडी कर चुके हैं।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर कहा – ” खेल एकजुटता दिखाने के लिए खेला जाता है, बांटने के लिए नहीं। क्रिकेट भेदभाव नहीं करता। बैट और बॉल उन्हें पकड़ने वाले के टैलेंट से पहचान कराते हैं। ”

कोहली ने ट्वीट कर कहा – ” नस्लीय टिप्पणी बिलकुल स्वीकार्य नहीं है। बाउंड्री लाइन पर ऐसे कई अनुभवों से गुजरने के बाद, मैं कह सकता हूं कि ये बर्दाश्त के बाहर है। मैदान पर ऐसा देखना काफी दुख पहुंचाने वाला है। ”

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि – ” इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है, जिससे चीज़ें सही हो सकें। ”

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर बताया की उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात की है।

जय शाह ने ट्वीट कर कहा – ” इस महान खेल और समाज के किसी भी हिस्से में जातिवाद का कोई स्थान नहीं है। मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात की है और उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की है। इस मामले पर बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक साथ खड़े हैं। भेदभाव के इन कामों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ”

भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर ओर पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने साफ़ कहा है कि आप इसे रोकेंगे कैसे। यह बेहद ही शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है।

हरभजन ने ट्वीट कर कहा – ” मैंने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए अपने बारे में, अपने धर्म, अपने रंग और कई चीजों को लेकर काफी चीजें सुनी हैं। यह पहली बार नहीं है कि दर्शकों ने इस तरह की वाहियात हरकत की हो। आप कैसे उन्हें रोकेंगे ? ”

इसी मामले को पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और ट्वीट कर कहा कि – ” एससीजी में जो हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। यह फालतू चीज बर्दाश्त नहीं। मैदान पर खिलाड़ी को गाली देने का मतलब आज तक समझ नहीं आया। अगर आप यहां मैच देखने नहीं आए हैं और सम्मानजनक व्यवहार नहीं कर सकते तो कृप्या माहौल खराब करने नहीं आइए। ”

क्या था मामला ?

दरसअल, शनिवार को यानि मैच के तीसरे दिन देखा गया था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय टीम के प्रति बेहद ही खराब बर्ताव दिखाया था। बीच मैच में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी। जिसको लेकर बसीसीआई ने शिकायत भी दर्ज कराई थी।

लेकिन इतना सब होने के बाद भी रविवार को फिर मैच के बीच में दर्शकों की तरफ से बाउंड्री पर खड़े मोहम्मद सिराज को ‘ब्राउन डॉग’ और ‘बिग मंकी’ जैसे अपशब्द कहे गए। सिराज तुरंत कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास पहुंचे और उन्हें इसकी जानकारी दी। सिराज की शिकायत के बाद 6 दर्शकों को मैदान से बाहर भेजा गया है।

Load More In खेल
Comments are closed.