Home Breaking News मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा

10 second read
0
10

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने विधायकी से इस्तीफ़ा दे दिया है।

लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को रविवार को भोपाल में विधानसभा में इस्तीफ़ा सौंपा है। इस बात की जानकारी खुद रामेश्वर शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा दमोह क्षेत्र क्रमांक 55 से विधायक श्री राहुल लोधी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दिया है। जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

जिसके बाद अब इससे कांग्रेस के विधानसभा में सदस्यों की संख्या में और कमी आ गई है। अब 230 सदस्यों के सदन में कांग्रेस के 87, बीजेपी के 107 सदस्य हैं। 28 सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव हो रहे हैं। जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, वो सभी 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में थीं।

कांग्रेस के विधायक राहुल लोधी ने इस्तीफ़ा देने के बाद कहा कि मैंने अपनी इच्छा से इस्तीफ़ा दिया है। कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा है। उपचुनाव की तैयारियों के बीच में कांग्रेस विधायक के इस्तीफा से सियासी सरगर्मी बढ़ने की उम्मीद है। साथ ही राजनीतिक तौर आरोप प्रत्यारोपों का दौर भी शुरू होना तय है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.