Home Breaking News GGIC स्कूल में चारदीवारी को लेकर डॉ. बिना लवानिया ने सौंपा जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह को ज्ञापन, छात्रों के लिए लगवाया वाटर कूलर

GGIC स्कूल में चारदीवारी को लेकर डॉ. बिना लवानिया ने सौंपा जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह को ज्ञापन, छात्रों के लिए लगवाया वाटर कूलर

0 second read
0
19

आगरा: उत्तरप्रदेश की योगी सरकार प्रदेश महिलाओं को लेकर तत्पर है। सरकार महिला की सशक्तिकरण को लेकर भी काफी सक्रिय है। इतना ही नहीं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार तमाम प्रयास भी कर रही है। सरकार के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी पीछे नहीं रहते।

दरअसल, राजकीय इंटर कालेज की चार दिवारी और रोड बनवाने के लिए डॉ.बीना लवानिया ने आज जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। कॉलेज की जल्द ही चारदीवारी बनाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा आश्वासन भी दिया गया है। साथ ही जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को इस दिशा में निर्देशित भी किया।

ज्ञापन में लिखा गया :

सेवा में,

जिलाधिकारी आगरा

यह आगरा प्रशासन के ज्ञान में लाना है कि शाहगंज में स्थित आगरा शहर के जीजीआईसी स्कूल में चारदीवारी नहीं है। यह गंभीर चिंता का विषय है क्योंकि सीमा की दीवार की अनुपस्थिति किसी भी तरह की घटना को जन्म दे सकती है, जबकि सभी स्कूल की कक्षाओं को पूरी तरह से बाहरी लोगों के सामने लाया गया है; यह कृपया ध्यान दिया जा सकता है कि सीमा की दीवार के अभाव में वॉशरूम की कोई गोपनीयता नहीं है।

मैं इस मामले को तत्काल कार्रवाई के लिए आपके संज्ञान में लाना चाहूंगी क्योंकि यह न केवल शिक्षाविदों के लिए बाधा है, बल्कि स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए भी खतरा है।

प्राधिकरण से मेरा निवेदन यह है कि सीमा के ऊपर के स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों को सुरक्षित और सुरक्षित माहौल देने के लिए लड़कियों को इंटर कॉलेज के लिए एक सीमा दीवार का निर्माण करना है।

आपको बता दें, इस पुरे कार्यक्रम के दौरान डॉ. बीना लवानिया के साथ राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल दीपाली शर्मा व डीआईओएस मनोज कुमार भी मौजूद रहे। तो वही शाहगंज स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. बीना लवानिया के द्वारा वाटर कूलर भी लगवाया गया, क्योंकि गर्मियों की शुरुआत है और ऐसे में बच्चियों के लिए स्वच्छ और शीतल जल की व्यवस्था अति आवश्यक थी।

Load More In Breaking News
Comments are closed.